Video : बीच मैदान आया धोनी को गुस्सा, मनीष पांडे को सबके सामने लगाई फटकार, वीडियो वायरल

Pandey Dhoni

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियरन में खेले गये दूसरे टी-20 मुकाबले में ऐसा ही मौका सामने आया, जब धोनी आउट ऑफ कंट्रोल हो गये।

New Delhi, Feb 22 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बड़े ही शांत और कूल स्वाभाव के क्रिकेटर माने जाते हैं, ऐसे कम ही मौके आये हैं, जब माही को आपा खोते हुए देखा गया है। लेकिन धोनी भी कभी-कभी उखड़ जाते हैं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियरन में खेले गये दूसरे टी-20 मुकाबले में ऐसा ही मौका सामने आया, जब माही आउट ऑफ कंट्रोल हो गये। उन्हें मनीष पांडे को फटकार लगाते हुए देखा गया।

क्या हुआ ?
दरअसल बैटिंग पिच पर धोनी और मनीष पांडे बल्लेबाजी कर रहे थे, दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया को संकट से उबारने की कोशिश में लगे थे, Dhoni Pandey1धोनी और पांडे संभल-संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे, धोनी गेंद का सामना करने ही वाले थे, तभी उन्होने देखा कि पांडे का ध्यान कहीं और था, जिसके बाद माही भड़क उठे, उन्होने अपने जगह से ही चिल्लाकर कहा, ओए… #$%^&*!@ के इधर ले, उधर क्या देख रहा है।

धोनी की बातें रिकॉर्ड
पूर्व कप्तान धोनी ने मनीष पांडे को जब फटकार लगाई, तो उन्होने हिंदी में ही बोला था, उनकी सारी बातें स्टंप में लगे कैमरे में कैद हो गई। Dhoni1दरअसल माही चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, जबकि वो किसी और चीज में व्यस्त थे। शायद इसी वजह से माही ने उन्हें गुस्से में फटकार लगाई ।

खराब शुरुआत
बैंटिग पिच पर टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिर से एक बार जल्दी आउट हो गये। वो खाता तक नहीं खोल पाये। Rohit Sharma Outफिर शिखर धवन ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, लेकिन वो भी ज्यादा समय पिच पर नहीं बिता सके, उनके बाद कप्तान विराट कोहली भी जल्दी आउट हो गये। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के तीनों टॉप स्कोरर इस मैच में फ्लॉप रहे। 45 रन तक टीम इंडिया के तीनों बल्लेबाज आउट हो चुके थे।

रैना-पांडे ने बढाई पारी
फिर रैना और पांडे ने टीम इंडिया की पारी को संभालने की कोशिश की, दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 45 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन फिर रैना एलबीडबल्यू आउट हो गये। MANISH PANDEY1एक बार फिर से लग रहा था कि टीम इंडिया बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाएगी, फिर क्रीज पर महेन्द्र सिंह धोनी आए, धोनी और पांडे ने 98 रनों की अटूट साझेदारी, जिसकी वजह से टीम इंडिया 188 रन बना सकी।

मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी
सेंचुरियन में मनीष पांडे पूरे लय में नजर आ रहे थे, उन्होने 48 गेंदों में नाबाद 79 रनों की शानदार पारी खेली, पांडे ने 6 चौके और तीन शानदार छक्के भी लगाये। Manish Pandeyआपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया ये सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, उनसे पहले किसी भी भारतीय ने टी-20 क्रिकेट में इतना स्कोर नहीं बनाया है।

धोनी ने जड़ा दूसरा अर्धशतक
पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इस मुकाबले में संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में नाबाद 52 रन ठोंक दिये, ये उनके करियर का दूसरा अर्धशतक है। Dhoni Batttingउन्होने 27 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। लेकिन माही का नाबाद अर्धशतक बर्बाद गया, क्योंकि टीम इंडिया ये मुकाबला हार गई।

अफ्रीका के बल्लेबाजों की अतिशी बल्लेबाजी
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जे पी ड्यूमिनी (नाबाद 64 रन) और मैन ऑफ द मैच हेनरिक क्लासेन (69 रन) की शानदार पारी खेली, duminyदोनों की पारी की बदौलत ही अफ्रीका की टीम ने आराम से 6 विकेट से जीत हासिल की। भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा महंगे युजवेंद्र चहल रहे, जिन्होने 4 ओवर में 64 रन लुटा दिये।

सीरीज 1-1 से बराबर
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गई थी, फिर 6 वनडे मैचों की सीरीज में 5-1 से जीत हासिल की, Team India ODI1उसके बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है, तीसरा टी-20 मैच केपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…

https://twitter.com/iamchetss/status/966368633772425216?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Fkhel%2Fcricket%2Fmahendra-singh-dhoni-seen-abusing-manish-pandey-during-batting-in-centurion-t-20-match-against-south-africa-india-india-vs-south-africa%2F583029%2F