बेटी की शादी का निमंत्रण देने मुकेश अंबानी पहुंचे केदारनाथ, इतने लाख रुपये दे दिये दान

मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ अगले महीने 12 दिसंबर को होगी।

New Delhi, Nov 06 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सोमवार को केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिरों में दर्शन किया, उन्होने अपनी इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी का कार्ड देवताओं को अर्पित किया। इससे पहले उन्होने सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन कर कार्ड उन्हें अर्पित किया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैलीपैड की वजह से बद्रीनाथ मंदिर का एक किमी से ज्यादा का सफर पैदल करना पड़ा, क्योंकि बर्फबारी की वजह से सड़क फिसलन भरी हो गई थी।

अगले महीने शादी
मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ अगले महीने 12 दिसंबर को होगी। शादी की तैयारियां अभी से ही शुरु हो चुकी है, कहा जा रहा है कि ईशा की शादी में अंबानी परिवार करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को ही शामिल होने के लिये निमंत्रण देगा, इसके बाद भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फिल्म जगत, राजनीति और बिजनेस जगत के दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा।

51 लाख दान
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, मंदिर प्रमुख बीडी सिंह और रिलायंस के कुछ दूसरे अधिकारी भी उनके साथ थे, एक अधिकारी ने बताया कि मुकेश अंबानी ने करीब एक घंटे तक केदारनाथ मंदिर में प्रार्थना की, उन्होने बाबा केदार को अपनी बेटी की शादी का कार्ड अर्पित किया, इसके सात ही मंदिर कोष में 51 लाख रुपये का दान भी दिया।

कहां होगी ईशा की शादी
ईशा और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में होगी, ये घोषणा दोनों के परिजनों ने कुछ दिन पहले ही की है। अंबानी परिवार ने कहा था कि हमें ये बताने में बेहद खुशी हो रही है, कि ईशा और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर 2018 को मुकेश और नीता अंबानी के निवास पर मुंबई में होगी, शादी समारोह भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों के मुताबिक होंगे।

एक सप्ताह चलेगा जलसा
शादी के पहले सप्ताहांत में अंबानी और पीरामल परिवार अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का उदयपुर में मेजबानी करेंगे, जहां वो समारोहों में स्थानीय संस्कृति और परंपराओं को शामिल करने के लिये कलाकारों और शिल्पकारों के साथ भागीदारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि अंबानी परिवार के होने वाले दामाद आनंद पीरामल ग्रुप के संस्थापक सेठ पीरामल के प्रपौत्र हैं, आनंद का परिवार मूल रुप से राजस्थान के झुंझुनू के बगड़ कस्बे के रहने वाले हैं।