मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की यहां हुई प्री-इंगेजमेंट सेरेमनी, स्कूलमेट अब बनेगी वाइफ

Akash ambani

26 वर्षीय आकाश अंबानी नीता और मुकेश अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। इनके अलावा दो बच्चे अनंत और ईशा अंबानी भी हैं।

New Delhi, Mar 25 : एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका मेहता की गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई, आपको बता दें कि ये समारोह ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुआ, शाम 6.15 बजे आकाश-श्लोका जीवा स्पा पहुंचे, यहां फूलों से सजे एक मंच पर करीब 08 मिनट का फोटोशूट हुआ, जिसमें आकाश अंबानी ने श्लोका को प्रपोज किया। श्लोका मेहता ने भी तुरंत प्रपोज को एक्सेप्ट कर लिया। फिर डांस पार्टी हुई, जिसमें अंबानी और मेहता परिवार के कुछ करीबी लोगों ने जमकर डांस किया। बताया जा रहा है कि दोनों की सगाई मुंबई में इसी साल दिसंबर में हो सकती है।

बड़े बेटे हैं आकाश
26 वर्षीय आकाश अंबानी नीता और मुकेश अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। इनके अलावा दो बच्चे अनंत और ईशा अंबानी भी हैं। कुछ महीने पहले ही आकाश आईलैंड अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर की डिग्री हासिल कर लौटे हैं, उन्हें रिलायंस के टेलॉकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल किया गया है।

कौन हैं श्लोका मेहता ?
श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं, अंबानी और मेहता परिवार पिछले कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं, shloka-mehtaआकाश और श्लोका धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढे हैं, इस लिहाज से पिछले कई सालों से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं।

टॉप हीरा कारोबारी हैं रसैल मेहता
हीरा कारोबारी रसैल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के प्रमुख हैं, उन्हें देश के टॉप-6 हीरा कारोबारियों में गिना जाता है, रसैल और मोना मेहता के भी तीन बच्चे हैं, ambani1जिसमें श्लोका सबसे छोटी हैं। वो पढाई पूरी करने के बाद जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं, साथ ही वो कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं। जो विभिन्न एनजीओ को उनकी जरुरत के अनुसार वॉलंटियर मुहैया कराती है।

टेक्नो-सैवी हैं आकाश
हाल ही में एक इंटरव्यू में आकाश अंबानी ने कहा था कि वो जिस माहौल में पले-बढे हैं, वहां काम ही जुनून है, दादा धीरुभाई अंबानी, akash Ambani1पिता मुकेश और मां नीता अंबानी इसकी मिसाल हैं। आपको बता दें कि आकाश ने अमेरिका में लिबरल आर्ट्स की पढाई की हैं, उनका पैशन टेक्नोलॉजी रहा है, वो हमेशा से टैक्नो सेवी रहे हैं। इसी वजह से उनके पिता ने उन्हें कंपनी में वैसा भी पोर्टफोलियो भी दिया है।

गुड़-पापड़ी पसंद
आकाश अंबानी ने शुरुआती 11 साल अपने दादा धीरुभाई अंबानी के साथ गुजारे, दोनों की एक कॉमन पसंद गुड़-पापड़ी है, आकाश ने इंटरव्यू में बताया था कि Nita Ambani1हर रविवार को वो और उनके चचेरे भाई-बहन जमा होते थे। सब दादा के साथ गार्डन घूमते थे, आकाश के अनुसार उनके दादाजी ने ही रात में पूरे परिवार के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा डाली थी, जो आज भी उनके घर में जारी है।

फुटबॉल में दीवानगी
आकाश को स्पोर्ट्स बेहद पसंद है, उसमें भी सबसे ज्यादा उन्हें फुटबॉल खेलना पसंद है। आर्सेनल उनकी फेवरेट टीम हैं, आकाश ने कहा कि जब वो फुटबॉल मैच देखते हैं, Akash ambani1तो दिवाने हो जाते हैं, उन 90 मिनट में उनके सारे इमोशंस बाहर आ जाते हैं। वो खुद को बहुत इमोशनल मानते हैं, उन्हें क्रिकेट और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी भी बहुत पसंद है। वो 6 साल की उम्र से इसकी प्रैक्टिस कर रहे हैं। वो उन लम्हों को कैद करना चाहते हैं, जो कभी नहीं लौटते।

भाई-बहन के बारे में ये कहा
आकाश ने अपने छोटे भाई अनंत और बहन ईशा के बारे में बताया कि वो तीनों अलग-अलग शहरों में होते हैं, तो भी इमोशनली और वर्चुअली संपर्क में रहते हैं, Ambani familyछोटी बहन ईशा ने उनका खास रिश्ता है। आपको बता दें कि आकाश और ईशा जुड़वां हैं, जबकि अनंत छोटे हैं। आकाश ने कहा कि परिवार में उनके सबसे करीब उनका छोटा भाई अनंत हैं, वो उनसे 4 साल छोटे हैं, लेकिन उन्हें बखूबी समझते हैं, वो अपनी हर बात उनके साथ शेयर करते हैं।

गैजेट्स में आईफोन है पसंद
आकाश अंबानी को गैजेट में आईफोन पसंद है, इसके साथ ही वो अपने पापा के साथ फिल्में देखना पसंद करते हैं, अपने स्ट्रेंथ के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि वो दृढ निश्चयी हैं, mukeh ambani (1)वीकनेस पर बोलते हुए उन्होने कहा कि वो बहुत इमोशनल हैं, साथ ही उन्हें जोक्स मारना और मस्ती करना भी खूब पसंद है।