दीवाली से पहले मुकेश अंबानी का जनता के लिए धमाकेदार तोहफा, वोडाफोन,एयरटेल कंपनी मालिकों को आया पसीना  

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक बार फिर धमाकेदार खबर लेकर आया है । टैरिफ में बदलाव को लेकर आ रही खबरों के बीच मुकेश अंबानी ने खुश करने वाली न्‍यूज दी है ।

New Delhi, Oct 27 : रिलायंस जियो हमेशा से ही अपने धांसू प्लान के कारण जाना जाता रहा है । कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कोई ना कोई प्‍लान लेकर आती रहती है, जिसका फज्ञयदा यूजर्स उठाते हैं । कुछ दिन पहले आई खबरों ने रिलायंस जियो के यूजर्स को चौंकाया था क्‍योंकि बात चल रही थी कि जल्‍द ही टैरिफ प्‍लान की कीमतों में इजाफा हो सकता है । जियो के साथ ही दूसरी कंपनियों के प्‍लान भी महंगे होने की खबर आ रथी । लेकिन मुकेश अंबानी ने ऐसी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है ।

चलता रहेगा सस्‍ता प्‍लान
नई दिल्ली में चल रहे इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ये साफ किया कि जियो डाटा  प्लान की कीमतें नहीं बढ़ाएगी, और ना ही टैरिफ प्लान की कीमतों में ही कोई इजाफा होगा । आपको बता दें कि रिलायंस जियो के सस्ते प्लान के चलते वोडाफोन और एयरटेल को काफी नुकसान पहले से ही झेलना पड़ रहा है।

6 इन 1 का जमाना आने वाला है
इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा – ‘ जियो अपने सस्ते प्लान के साथ ही लगातार आगे बढ़ता रहेगा। अभी तक हम केवल 5 इन 1 (म्यूजिक, वीडियो, कंटेंट, कैमरा और इंटरनेट) की दुनिया में हैं, लेकिन जल्द ही में 6 इन 1 का जमाना आने वाला है और छठा एलिमेंट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस होगा और ये सारी चीजें आपको सिर्फ 100 रुपये प्रति महीने की दर पर मिलेंगी।’

दूसरी टेलीकॉम कंपनी के लिए मुश्किल
मुकेश अंबानी का यह ऐलान जियो के यूजर्स के लिए तो किसी खुशखबरी से कम नहीं है,  लेकिन वोडाफोन और एयरटेल जैसी दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की मुसीबतें फिर से बढ़ने वाली है । भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने यहां कहा, ‘ वैसे तो नई टेलीकॉम पॉलिसी से साफ है कि सरकार को राजस्व की जरूरत नहीं है लेकिन अभी भी कई समस्याएं हैं जिनकी वजह से टेलीकॉम बाजार की कमाई का रास्ता बंद है। स्पेक्ट्रम की कीमतें कम होनी चाहिए, लाइसेंस की कीमतों पर भी विचार करने की जरूरत है। फिलहाल जीएसटी 18 फीसदी है जो कि बहुत ही ज्यादा है।’