मुलायम के ऑफर पर कुमार विश्वास का जवाब, सपा में शामिल होंगे कविराज?

kumar vishwas

कुमार विश्वास ने अपने भाषण में कहा था कि मैं भी राजनीति में आया, लेकिन मेरे साथ वाले आगे बढ गये और अब मैं किसी भी दल में नहीं हूं।

New Delhi, Nov 24 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे, मौका था प्रो. रामगोपाल यादव की किताब राजनीति के उस पार के विमोचन का, जिसमें कुमार विश्वास, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा अलग-अलदग राजनीतिक दलों के लोग मौजूद थे, सभी ने अपना संबोधन दिया, इसी दौरान मुलायम ने कविराज से कहा, कि अगर वो किसी दल में नहीं हैं, तो सपा में आ जाएं, ये बात मुलायम ने वरिष्ठ कवि उदय प्रताप के कान में कही, जिसे उदय प्रताप ने सभी को मंच से बता दिया, ये सुनते ही पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठा।

कुमार ने क्या कहा
कुमार विश्वास ने अपने भाषण में कहा था कि मैं भी राजनीति में आया, लेकिन मेरे साथ वाले आगे बढ गये और अब मैं किसी भी दल में नहीं हूं, जिस पर मंच पर बैठे मुलायम सिंह यादव ने कुमार विश्वास को सपा में शामिल करने के लिये कवि उदय प्रताप से कही।

नेताजी ने क्या कहा
मुलायम सिंह यादव ने अपने भाषण में कहा कि आपसी एकजुटता से ही देश तथा समाज का विकास होता है, जब-जब चुनौती आई है, mulayam singh yadav सभी एकजुट हुए हैं, समाज का हर एक वर्ग एकजुट हो, तभी विकास संभव हो पाता है, उन्होने कहा कि देश में महंगाई और किसानों के मुद्दों के सवालों पर एकजुट हों, देश के सवाल को लेकर आगे बढें, संकल्प लें, ताकि अमन चैन कायम हो, देश से बड़ा कोई नहीं है, युवा इसी तरह एकजुट रहें, तभी कल्याण होगा, यूपी का बहुत महत्व है, यूपी से ही देश समाज की तस्वीर बदलेगी।

हाशिये पर कुमार विश्वास
आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरों में शामिल थे, हालांकि केजरीवाल से मतभेद के बाद उन्हें किनारे कर दिया गया, kumar vishwas अब उनकी पार्टी में ज्यादा पूछ नहीं है, हालांकि वो अभी तक पार्टी के सदस्य हैं, लेकिन पार्टी की मीटिंग और कार्यक्रमों में नजर नहीं आते हैं, उनके बार-बार बीजेपी में जाने की चर्चा होती रहती है, हालांकि अभी तक उन्होने कोई दूसरी पार्टी ज्वाइन नहीं की है।