नरेन्‍द्र मोदी के सामने उन्‍हीं की आवाज में बात करना चाहता है ये शख्‍स, जानें क्‍यों विवादों में है ?

नरेन्‍द्र मोदी की मिमिक्री करने से मना किए जाने पर विवादों में आने वाला ये कॉमेडियन है श्‍याम रंगीला । लेकिन आखिर ये विवाद इतना बड़ा हुआ कैसे ।

New Delhi, Oct 31 : हमारे देश में अभिव्‍यक्ति की आजादी हर किसी को है, लेकिन ये फैसला कौन करे कि क्‍या बोलना सही है और क्‍या गलत । हर व्‍यक्ति की अपनी समझ होती है और उसी के अनुसार वो ये फैसला करता है कि क्‍या बोलना है और क्‍या नहीं । वैसे हम ये ज्ञान इसलिए दे रहे हैं क्‍योंकि शयाम रंगीला नाम के एक स्‍टैंडअप कॉमेडियन को इस बात की सजा दी गई कि वो नरेन्‍द्र मोदी की मिमिक्री करना चाहते थे ।

कौन है श्‍याम रंगीला ?
राजस्‍थान के श्री गंगानगर शहर के स्‍टैंडअप कॉमेडियन श्‍याम रंगीला को हाल ही में पहचान मिली दि ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के प्‍लेटफॉर्म से । स्‍टार प्‍लस पर आने वाले इस कॉमेडी शो में श्‍याम की परफॉर्मेंस ने महफिल लूट ली । लेकिन उनके उस एक्‍ट को एयर ही नहीं किया गया जिसे देखकर लाइव ऑडियंस और खुद शो के जजेज तक तालियां बजा रहे थे ।

मोदी की मिमिक्री का किया था एक्‍ट
शो में एयर ना होने के बाद भी श्‍याम रंगीला का नरेन्‍द्र मोदी वाला एक्‍ट वायरल हो गया है । सोशल मीडिया पर इस एक्‍ट को ढेरों लाइक्‍स मिल रहे हैं । वॉट्स एप से लेकर दूसरे चैटिंग ग्रुप पर इस एक्‍ट के लिंक शेयर किए जा रहे हैं । श्‍याम रंगीला की मोदी मिमिक्री देख जहां सब दांतों तले उंगलिया दबाकर लोट पोट हो रहे हैं वहीं किसी वजह से इस एक्‍ट को चैनल ने एयर करने से मना कर दिया ।

शयाम रंगीला को किया गया एलिमिनेट
बकौल श्‍याम रंगीला, उनके इस एक्‍ट को एयर नहीं किया गया । उन्‍हें नरेन्‍द्र मोदी की जगह राहुल गांधी पर एक्‍ट बनाने को कहा गया लेकिन चैनल ने बाद में उसे भी एयर करने से मना कर दिया । उनके पास अपने एक्‍ट के लिए अब दो दिन का ही समय बचा था । उनकी तैयारी अच्‍छी नहीं हो पाई और उन्‍हे शो से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया ।

मोदी जी से मिलना चाहते हैं श्‍याम रंगीला
शो से बाहर हो चुके श्‍याम रंगीला अपने एक्‍ट के सोशल मीडिया में लीक होने से बहुत खुश हैं । उन्‍हें खुशी इस बात की है कि लोग उनकी परफॉर्मेंस को पसंद कर रहे हैं । एक इंटरव्‍यू में श्‍याम रंगीला ने कहा कि वो चाहते हैं कि नरेन्‍द्र मोदी जी से जब भी वो मिलें उनके सामने उन्‍हीं की आवाज में बात करें । इसमें कुछ भी गलत नहीं है । श्‍याम के मुताबिक मोदी जी खुद कलाकारों का सम्‍मान करते हैं ।

वीडियो लीक होने के बाद शुरू हुआ एक और विवाद
इस वीडियो के लीक होने के बाद जितना श्‍याम रंगीला को तारीफें मिलीं उतनी ही एक नई कंट्रोवर्सी भी खड़ी हो गई । शो में मेंटोर की भूमिका निभा रहीं मल्लिका दुआ ने जब शो के कॉन्‍सेप्‍ट के अनुसार श्‍याम रंगीला के लिए बेल बजानी चाही तो अक्षय ने उन्‍हें कहा कि मल्लिका जी आप बेल बजाएं मैं आपकी बजाता हूं ।

मल्लिका के पिता ने जताई नाराजगी
वीडियो में इस बात को सुनने के बाद मल्लिका के पिता की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई और उन्‍होने अक्षय से इस बारे में माफी मांगने को कहा । उन्‍होने अक्षय की ऐसी भाषा को गलत बताया और स्त्रियों का अपमान भी । मल्लिका के पिता की आपत्ति के बाद मल्लिका दुआ भी सामने आईं और ट्वीट कर कहा कि शो के दौरान वो इस बात को इग्‍नोर कर गई थीं लेकिन ये गलत है ।

मल्लिका ने अक्षय की बेटी नितारा का नाम भी घसीटा
इस पूरे विवाद के बीच मल्लिका को भी तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा । जिसके बाद मल्लिका ने अक्षय की बेटी नितारा को लेकर कमेंट किया कि क्‍या अक्षय अपनी बेटी नितारा के लिए भी ऐसे शब्‍दों का इसतेमाल करेंगे । मल्लिका और अक्षय की इस जंग में उनकी पत्‍नी ट्विंकल भी आ गई हैं । उन्‍होने अक्षय का बचाव करते हुए लिखा कि उस शब्‍द में कोई बुराई नहीं है और लोग उसका सामान्‍य तौर पर इस्‍तेमाल करते हैं ।

विवाद से श्‍याम रंगीला का हुआ फायदा
इस पूरे विवाद के चलते श्‍याम रंगीला का वीडियो भी लोग काफी देख रहे हैं । क्‍योंकि पूरी कंट्रोवर्सी उन्‍हीं के एक्‍ट के बाद शुरू हुई है । श्‍याम रंगीला पिछले कुछ सालों से पहचान बनाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं । छोटे-मोटे एक्‍ट के जरिए अब तक अपनी पहचान को तलाश रहे श्‍याम रंगीला को अब जाकर नाम और पहचान दोनों मिल रही है । लेकिन अक्षय के साथ मल्लिका दुआ का विवाद आगे जाने कौन से रंग दिखाता है ।