दिल्ली : नेशनल प्लेयर की संदिग्ध अवस्था में मौत, गर्लफ्रेंड के घर के बाहर मिली डेड बॉडी

Rizwan khan

दिल्ली : कार में जहां रिजवान का शव मिला है, वहीं पास में ही उसकी कथित गर्लफ्रेंड का घर है, पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि लड़की भी हॉकी खिलाड़ी है।

New Delhi, Dec 06 : दिल्ली में नेशनल स्तर पर हॉकी खेल चुके खिलाड़ी रिजवान खान की गोली लगने से मौत हो गई है, सुबह उनका शव दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके में कार के अंदर मिला। रिजवान के दायीं कनपटी पर गोली लगी हुई है, और उसके दायें हाथ में ही देसी कट्टा पड़ा था, हॉकी खिलाड़ी के घर वालों का कहना है कि वो सोमवार दोपहर दो लाख रुपये लेकर घर से निकला था, उनकी मां ने बताया कि वो पैसे सेकेंड हैंड बाइक खरीदने के लिये लेकर गया था, आपको बता दें कि रिजवान के बड़े भाई का सेकेंड हैंड बाइक का बिजनेस है।

गर्लफ्रेंड के घर से बाहर मिली डेड बॉडी
आपको बता दें कि कार में जहां रिजवान का शव मिला है, वहीं पास में ही उसकी कथित गर्लफ्रेंड का घर है, पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि लड़की भी हॉकी खिलाड़ी है, sarojini nagarऔर पिछले काफी समय से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी, दोनों एक-दूसरे के साथ अक्सर घूमा करते थे, फिलहाल दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

लड़की से लंबे समय से थी दोस्ती
रिजवान के घर वालों का कहना है कि सोमवार दोपहर वो दो लाख रुपये लेकर घर से निकला था, उनके घर वालों के अनुसार ये रुपये का बैग रिजवान की गर्लफ्रेंड की चचेरी बहन के घर से मिला, Rizwan khan6पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये एम्स मोर्चरी भेज दिया है, दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी टिप्पणी करने से बच रही है, वो फिलहाल जांच की बात कह रहे हैं।

जामिया का छात्र था रिजवान
नेशनल स्तर के हॉकी खिलाडी रिजवान खान दिल्ली के तिहाड़ गांव में रहता था, 22 वर्षीय रिजवान जामिया मिल्लिया इस्लामिया में बीए सेकेंड ईयर का छात्र था, Rizwan khan3वो दिल्ली के के लिये नेशनल लेवल पर अंडर 16 हॉकी भी खेल चुका था, चार भाई बहनों में रिजवान सबसे छोटा था, उसके मौत के बाद उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पुलिस मामले की कर रही छानबीन
दिल्ली पुलिस ने बताया कि वो मामले की छानबीन कर रहे हैं, जिस लड़की से रिजवान की फ्रेंडशिप थी, वो भी हॉकी खिलाड़ी है, और फिलहाल भोपाल में है, Rizwan khan2पुलिस उससे भी मामले में पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस को आशंका है कि रिजवान ने किसी वजह से आत्महत्या कर ली है, जबकि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

परिजनों को इसलिए है हत्या का शक
रिजवान खान के पिता शरीफ खान का कहना है कि अगर उनके बेटे ने आत्महत्या की होती, तो फिर देसी कट्टा उसके दायें हाथ में नहीं होती, Rizwan khan1क्योंकि गोली चलाने के बाद पिस्तौल झटके से दूर हो जाती है, उन्हें लग रहा है कि उनके बेटे की किसी ने हत्या कर दी है, इसके साथ ही वो पुलिस से मामले की अच्छे से जांच करने की भी गुहार लगा रहे हैं।

लड़की ने उठाया था फोन
सोमवार शाम 5 बजे ही रिजवान का एक फोन स्वीच ऑफ हो गया था, जबकि दूसरे नंबर पर रिंग जा रही थी, शाम को उसके घर वालों ने फोन किया, Rizwan khan4तो किसी लड़की ने कॉल रिसीव किया, जब उनके परिजनों ने रिजवान के बारे में पूछा तो वो कोई जबाव नहीं दे पाई। आपको बता दें कि रिजवान खान दो मोबाइल फोन इस्तेमाल किया करता था।

पुलिस को है आत्महत्या की आशंका
दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा मौके पर अच्छे से छानबीन की गई है, दिल्ली पुलिस का कहना है कि डेड बॉडी की हालत को देखकर लगता है कि delhi Police1ये मामला सुसाइड का है, इसके साथ ही पुलिस को ये भी लग रहा है कि रिजवान और उस लड़की के बीच कोई ऐसी बात हुई होगी, जिसकी वजह से गुस्से में रिजवान ने आत्महत्या कर लिया।

इन सवालों के जबाव ढूंढ रही पुलिस
रिजवान खान घर से निकलने के बाद कहां गया ?
हॉकी प्लेयर सरोजनी नगर क्यों और कैसे पहुंचा ?
रुपयों से भरा बैग और मोबाइल फोन लड़की के घर कैसे पहुंच गया ?
रिजवान लड़की के घर कितनी देर ठहरा, क्या वहां कोई झगड़ा हुआ था ?