कभी 200 रुपये के लिये क्रिकेट खेलता था ये घातक खिलाड़ी, अब IPL में लगी 2.6 करोड़ की बोली

Navdeep saini

29 वर्षीय दायें हाथ के तेज गेंदबाज 145-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की क्षमता रखते हैं, वो टीम इंडिया के लिये तीनों प्रारुप खेल चुके हैं।

New Delhi, Feb 13 : कहते हैं कि समय से बलवान कुछ भी नहीं होता, एक ऐसे ही खिलाड़ी की आईपीएल ने किस्मत बदल दी, आईपीएल ऑक्शन 2022 में इस खिलाड़ी की बोली 2.6 करोड़ रुपये लगी, कभी ये घातक गेंदबाज 200 रुपये के लिये क्रिकेट खेलता था, लेकिन अब करोड़पति बन गया है।

बदल गई जिंदगी
राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा है, 29 वर्षीय दायें हाथ के तेज गेंदबाज 145-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की क्षमता रखते हैं, वो टीम इंडिया के लिये तीनों प्रारुप खेल चुके हैं।

कभी मिलते थे 200 रुपये
नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिये खेलते हैं, हालांकि वो मूल रुप से हरियाणा के करनाल से हैं, कम ही लोगों को पता है कि एक समय ऐसा भी था, जब नवदीप को करनाल में लोकल टूर्नामेंट में खेलने के लिये 200 रुपये मैच फीस मिलते थे, एक और खास बात ये है कि 2013 तक सैनी लेदर बॉल नहीं बल्कि टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे।

गौतम गंभीर ने बदली जिंदगी
करनाल प्रीमियर लीग में दिल्ली के पूर्व गेंदबाज सुमित नरवाल ने नवदीप को गेंदबाजी करते देखा, काफी प्रभावित हुए, जिसके बाद उन्होने दिल्ली में गौतम गंभीर के सामने उनसे गेंदबाजी करवाई, गौतम उनकी गेंदबाजी से हैरान रह गये, वो उन्हें नेट प्रैक्टिस के लिये रोज आने को कहा, गौती ने ही लड़कर नवदीप को दिल्ली रणजी टीम में जगह दिलाई, जिसके बाद वो भारतीय टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे।

भावुक हो जाता हूं
नवदीप सैनी को जब पहली बार टेस्ट कैप मिला, तो उन्होने गौतम गंभीर की खूब तारीफ की थी, उन्हें अपना मेंटॉर बताया, उन्होने कहा था कि जब भी मैं गंभीर के बारे में बात करता हूं, तो खुद को भावुक पाता हूं, जब मैंने दिल्ली के लिये कुछ मैच खेले, तो उन्होने ही कहा था कि अगर मैं ऐसे ही अच्छा प्रदर्शन और मेहनत करता रहा, तो जल्द ही टीम इंडिया के लिये खेलूंगा, उन्होने मेरी प्रतिभा को पहचाना, जिसका अंदाजा मुझे भी नहीं था।