नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान को बताया बड़ा भाई, खूब छलका पाकिस्‍तान प्रेम, संबित पात्रा बोले

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर छलक उठा है । पाक पीएम को उन्‍होंने अपना बड़ा भाई तक बता दिया है ।

New Delhi, Nov 20: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर पहुंचे हुए हैं । पाकिस्‍तान की धरती पर पहुंचकर एक बार फिर सिद्धू का पाक प्रेम छलक उठा है । पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ में सिद्धू ने एक बार फिर कसीदे पढ़ डाले हैं । उन्‍होंने कहा कि इमरान मेरा बड़ा भाई है, उसने मुझे बहुत प्यार दिया है । सिद्धू शनिवार को पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने के लिए गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर के चेक पोस्ट पर पहुंचे थे, यहां उनके साथ उनके कुछ करीबी नेता भी नजर आए ।

करतारपुर पहुंचे हैं सिद्धू
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर पहुंचे हैं, उनके साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सैनी, कैबिनेट मंत्री राजा वडिंग, परगट सिंह, अरूणा चौधरी, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजीयां, कुलजीत सिंह जीरा समेत कई अन्य विधायक भी करतारपुर के दौरे पर हैं । बता दें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से केंद्र सरकार को 50 लोगों की सूची भेजी गई थी, इन नामों को तीन हिस्सों में बांटकर करतारपुर साहिब जाने की इजाज़त दी गई थी । उनसे पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दो कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल और विजयइंद्र सिंगला के अलावा कुछ विधायक पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा मत्था टेकने गए थे।

जमकर की इमरान खान की तारीफ
गौरतलब है कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की दोनों देशों के बीच सिख तीर्थ स्थल करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने में उनकी भूमिका की तारीफ की थी । इमरान खान और सिद्धू के बीच संबंध 2018 में तब सुर्खियों में रहे जब सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे । दोनों नेता एक दूसरे से दोस्ती की बात हमेशा स्वीकार करते आए हैं । इनकी दोस्‍ती खेल के मैदान से शुरू हुई थी, जो अब भी कायम है । सिद्धू उनसे करीबी संबंधों के चलते अकसर कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिसकी वजह से अपनी किरकिरी करा लेते हैं ।

बीजेपी ने जमकर घेरा
नवजोत सिंह सिद्धू श्रीकरतारपुर साहिब गुरुद्वारा पहुंचने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया है । वीडियो में सिद्धू इमरान को बड़ा भाई बता रहे हैं । वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवजोत सिंह सिद्धू के मसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा । उन्‍होंने कहा जिसका डर था वही हुआ । नवजोत सिंह सिद्धू का बयान कोई इत्तेफाक नहीं है । पात्रा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी के कहने पर इमरान खान को बड़ा भाई बताया । उन्‍होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को अपना भाई बताया था और अब सिद्धू ने इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है । पात्रा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था ।