देसी कंपनी ने पेश किया सुपर इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘फ्लो’, कीमत इतनी की खरीदने का मन करे

flow

देसी कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो लॉन्च किया है, ऑटो एक्सपो मं इस स्कूटर ने धूम मचा रखी है, इसकी कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे।

New Delhi, Feb 09: ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो में देसी कंपनियों का भी जलवा देखने को मिल रहा है। ऑटो एक्सपो में जिस तरह से दुनिया की दिग्गज कंपनियां अपने उत्पाद लेकर आती हैं उस के बीच में देसी कंपनियां भी अपनी जगह बना रही हैं, मेक इन इंडिया का मंत्र अब लोगों को समझ में आ रहा है। इसी ऑटो एक्सपो में अब एक देसी कंपनी ने धमाका कर दिया है, इस कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है, जिसके फीचर और खासियत जानकर लोगों की दिलचस्पी इसकी तरफ लगातार बढ़ रही है। इसके स्टॉल में लोगों की भारी भीड़ बता रही है कि स्कूटर लोगों को कितना पसंद आ रहा है।

ट्वेंटी 2 मोटर्स का धमाल
ऑटो एक्सपो में घरेलू दो पहिया वाहन बनाने वाली ट्वेंटी टू मोटर्स ने नया इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर फ्लो लॉन्च कर दिया है। इसके फीचर बेहद शानदार है, बैटरी से चलने वाला ये स्कूटर लोगों का ध्यान खींच रहा है, ऑटो एक्सपो में आने वाले लोग इसके बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं। खास बात ये है कि बेहद दमदार स्कूटर विदेशी कंपनियों के बीच अपनी पहचान बना रहा है।

प्री बुकिंग शुरू
ट्वेंटी टू मोटर्स के स्कूटर फ्लो की प्री बुकिंग शुरू हो गई है। बता दें कि कंपनी का फ्लो पहला स्कूटर है जिस में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग, डिजिटल कंसोल समेत कई सारे फ़ीचर दिए गए हैं। देश में इस ई-स्कूटर को कंपनी चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध कराएगी। इसकी बिक्री सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर में होगी।

इतनी कीमत में शानदार फीचर्स
नए स्कूटर फ्लो की कीमत को लेकर लोगों में उत्साह है, इसकी शुरूआती कीमत 74,740 रुपए है, इस कीमत में जितने फीचर्स इस दो पहिया में हैं वो कम ही देखने को मिलते हैं, सबसे खास बात ये है कि इस में पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल किया गया है। इसकी पावर भी जबरदस्त है।

फ्लो की खासियत
अब आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो की खासियत के बारे में बताते हैं। फ्लो में एक डीसी मोटर दिया गया है जिसे लीथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। इस बैटरी को केवल 5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 80 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है।

एक बैटरी एक्स्ट्रा मिलती है
बैटरी दमदार तो है ही, साथ ही कंपनी एक बैटरी एक्स्ट्रा भी देती है। जिस से स्कूटर की क्षमता दोगुनी हो जाती है। आप लंबा सफर भी इस से तय कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से 90 एनएम का टॉर्क़ बनता है। और इसमें डिजिटल कंसोल और दो हेल्मेट रखने के लिए जगह भी है। इसकी बॉडी फाइबर की है जिस से स्कूटर का वजन कम हो गया है, 85 किलो का ये स्कूटर बेहद हल्का महसूस होता है।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का कमाल
इस स्कूटर की सबसे खास बात आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस है, यूज़र इसे रिमोट से ट्रैक कर सकते हैं जबकि जियो-फेंसिंग फ़ीचर के ज़रिए चोरी होने का ख़तरा कम रहता है। फ्लो स्कूटर में डुअल डिस्क ब्रेक, एलॉय व्हील, इलेक्ट्रिक ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी हेडलैंप और बैटरी के लिए वायरलेस चार्जिंग का विकल्प दिया गया है।

50 हजार किलोमीटर की वारंटी
ट्वेंटी टू मोटर्स कंपनी फ्लो स्कूटर पर 50,000 किलोमीटर की वारंटी देने का दावा कर रही है। इसके बाकी के फीचर्स भी आपको बता देते हैं, इस स्कूटर में रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल, ड्रैग मोड भी दिए गए हैं। पंक्चर होने पर बाइक को धीमी स्पीड पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, एसओएस फंक्शन भी है। इस स्कूटर का उत्पादन हरियाणा के भिवंडी में किया जा रहा है।