यहां काला दिखने के लिए ऐसे काम कर रहे हैं लोग, दुनियाभर में वायरल हुई तस्वीरें

लोग गोरा दिखने के लिए कड़ी मशक्कत करते हैं। लेकिन कभी आपने सुना है कि लोग काला दिखने के लिए बेकरार हो जाएं। ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

New Delhi, Nov 27: दुनियाभर में आजकर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। ये तस्वीरें ब्रिटेन की है। ब्रिटेन के लिए कहा जाता है कि यहां आपको 90 फीसदी से ज्यादा आबादी गोरे लोगों की दिखेगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये ही गोरे लोग आजकल काला दिखने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। ये लोग अपने चेहरे को काला कर रहे हैं, वो भी जानबूझकर, जी हां सारी दुनिया इन तस्वीरों को देखकर हैरान है।

काला दिखने के लिए ऐसा काम
भला कौन सोचता है कि वो काला दिखे ? हर कोई चाहता है कि वो गोरा दिखे। इसके लिए लोग तमाम तरह की कोशिशें करते हैं। फेशियल और मसाज के लिए अलग खर्चा रख देते हैं। महिलाएं तो गोरा दिखने के लिए ना जाने क्या क्या करती हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रिटेन में महिलाएं भी काला रंग पाने के लिए तरस रही हैं। इसके लिए वो अपनी तरह से अजीबोगरीब कोशिश कर रही हैं।

ब्रिटेन में फैशन का नया ट्रेंड
ब्रिटेन में इन दिनों फैशन का नया ट्रेड चल रहा है। हैरानी की बात तो ये है कि ब्रिटेन में काला दिखने के लिए महिलाओं में ज्यादा होड़ लगी है। जी हां यहां की महिलाएं काला दिखने के लिए तमाम कोशिशें कर रही हैं। महिलाओं की देखादेखी में पुरुषों ने भी ऐसा काम करना शुरू कर दिया है। पुरुषों में भी अब होड़ लगी है कि किसी तरह से उनका गोरा रंग भी काला हो जाए।

करीब 20 फीसदी युवा इसके शिकार
अब आपको जानकर ये भी हैरानी होगी कि ब्रिटेन में करीब 20 फीसदी युवा ऐसे हैं, जो आजकल काला दिखने के लिए तमाम कोशिश कर रहे हैं। वो नकली मेकलअप करवा रहे हैं, अपने चेहरे को काला करवा रहे हैं और उन्हें इस बात में जरा सा भी शर्म नहीं है। इसके अलावा भी बहुत सारी बातें ऐसी हैं, जिनके बारे में भी आपका जानना जरूरी है। चलिए इन बातों के बारे में बताते हैं।

आधे से ज्यादा महिलाएं शामिल
ब्रिटेन के 20 फीसदी युवाओं में आधे से ज्यादा महिलाएं हैं, जो काला दिखने के लिए लगातार जतन कर रही हैं। बताया जा रहा है कि वो इसके लिए ब्यूटी पार्लर जाकर खुद का चेहरा काला करवा रही हैं। काफी महिलाएं नकली मेकअप लगा रही हैं। युवाओं को मानना है कि काल दिखने के बाद वो और ज्यादा आकर्षक लगेंगे। इसलिए ये फैशन ट्रेंड आजकल सबके सिर चढ़कर बोल रहा है।

महिलाओं की तादात जरा ज्यादा है
खबरों के मुताबिक इन लोगों में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की तादाद ज्यादा है। महिलाओं का मानना है कि डार्क कॉम्प्लेक्शन हटकर दिखता है और लोग अट्रेक्ट होते हैं। जी हां ये अजीब सी रवायत या यू कहें कि सनक आजकल ब्रिटेन के लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। ये और भी ऐसे ऐसे कारनामे कर रहे हैं कि आपको जानकर हैरानी होगी कि कोई काला  दिखने के लिए ऐसा भी कर सकता है।

सन टैनिंग का सहारा ले रहे हैं लोग
कुछ लोगों ने मेकअप की जगह सन टैनिंग का सहारा लिया, जिससे वे धूप में बैठकर काले हो सकें। इसके बाद सामने कुछ ऐसे मजेदार फोटोज सामने आए हैं, जिन्हें देखकर आप खिलखिला उठेंगे। युवाओं का मानना है कि भीड़ में काला रंग एकदम अलग दिखता है। इस तरह से ज्यादा से ज्यादा लोग काला दिखने की कोशिशों में जुटे हैं। ये वायरल तस्वीरें ब्रिटेन के ही लोगों की हैं।