शादी के महज 12 घंटे बाद ही दुल्हन ने दिया बेटी को जन्म, दूल्हे का आया शानदार जवाब

हेडर पढ़कर हैरान हो गए ना, शादी के 12 घंटे बाद ही दुल्‍हन मां बन गई ओर दूल्‍हा एक बच्‍ची का बाप । हैरान कर देने वाली ये सच्‍ची घटना राजस्‍थान से है ।

New Delhi, Apr 09 : कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिन्‍हें सुनकर यकीन नहीं होता । कुछ ऐसा ही हुआ राजस्‍थान के एक परिवार के साथ । जो गए तो थे अपने बेटे की दुल्‍हन लाने लेकिन दुल्‍हन के साथ पोती भी मिल गई । जी हां दुल्‍हन ने शादी के विदा होने के बाद ससुराल पहुंचने से पहले ही एक बच्‍ची को जन्‍म दे दिया । इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वो हैरान ही रह गया । आमतौर पर ऐसे मामले जहां शक पैदा करते हैं और लड़की पर सवाल उठाते हैं, ऐसे में दूल्‍हे ने मामले को बहुत अच्‍छे से संभाल लिया ।

19 साल की दुल्‍हन बनी मां
मामला राजस्‍थान से आए एक परिवार का है जो जालंधर अपने बेटे की शादी के लिए गया था । विदा होने के बाद दुल्‍हन को रास्‍ते में ही लेबरपेन शुरू हो गए । लड़की से जब दर्द बर्दाश्‍त के बाहर हो गया तो उसे अस्‍पताल में दाखिल कराना पड़ा । बुधवार रात को अस्‍पताल में ले जाने के बाद गुरुवार सुबह दुल्‍हन ने एक बेटी को जन्‍म दिया । इस घटना ने सभी को चौंका कर रख दिया ।

दूल्‍हे ने दिखाई समझदारी
आम तौर ऐसे मामलों में विवाद बढ़ जाता है । लेकिन यहां दूल्‍हे ने समझदारी से काम किया । अपनी नई नवेली दुल्‍हन और उसकी नवजात बेटी को लेकर चुपचाप वहां से चला गया । दूल्‍हे से इस बारे में बहुत बात नहीं हो पाई लेकिन उसने बस यही कहा कि अब ये उसकी ही बेटी है । वो किसी तरह का विवाद नहीं चाहता इसलिए इस मामले पर खुलकर नहीं बोला ।

दुल्‍हन ने भी नहीं दिया जवाब
शादी के महज 12 घंटे बाद एक बेटी की मां बनी 19 साल की दुल्‍हन भी इस बारे में कुछ नहीं बोल पाई । सवालों के जवाब में लड़की की ओर से मौन ही मिला । दूल्‍हा दुल्‍हन दोनों ही खुलकर कुछ नहीं बोले लेकिन सिथति देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों ये उन दोनों की ही संतान है, जिसे उन्‍होने सबसे छुपाकर रखने की कोशिश की थी । दूल्‍हे ने ये भी कहा कि उसे कोई अफसोस नहीं है ।

दो साल पहले तय हुई थी शादी
19 साल की दुल्‍हन के पति की उम्र 21 साल है और वो भरतपुर का रहने वाला है । बताया जा रहा है दोनों की शादी दो साल पहले घरवालों की मर्जी से तय हो चुकी थी । दोनों की सगाई भी हुई थी । लड़की बालिग नहीं थी इसलिए लड़के और लड़की के बालिग होने तक शादी को रोक कर रखा गया था । इसी साल फश्रवरी महीने में दोनों की शादी तय हुई थी ।

कुछ हफ्ते पहले का मामला
युवक के मुताबिक सगाई के बाद वो दोनों एक दूसरे से मिलते जुलते रहे हैं । अब जब फाइनली वो 21 साल का और युवती 19 की हुई तो परिवार ने धूमधाम से दोनों की शादी करा दी । लेकिन विदाई के बाद रास्‍ते में ही लड़की को दर्द उठने लगे । दर्द बढ़े तो अस्‍पताल में दाखिल कराया गया । जहां सबके होश ये जानकर उड़ गए कि लड़की पूरे 9 महीने की गर्भवती थी और ये दर्द कोई सामान्‍य दर्द नहीं था ये लेबर पेन था ।

रिश्‍तेदारों से छुपाया
युवती के गर्भवती होने की बात रिश्‍तेदारों को पता तक नहीं थी । किसी को इस बात की भनक नहीं थी लड़की पूरे गर्भ से है । बदनामी के डर से उसने ये बात किसी को नहीं बताई । लड़की का ना तो कोई अलट्रासाउंड हुआ और ना ही कोई चेकअप ही हुआ था । डॉक्‍टर्स भी हैरान थे कि ऐसे कैसे 9 महीने तक बिना किसी डॉक्‍टरी परामर्श के मां और बच्‍चा दोनो स्‍वस्‍थ रहे ।

परिवार के कहने पर डिस्‍चार्ज
19 साल की नई नवेली दुल्‍हन जो अब एक बच्‍ची की मां भी बन चुकी थी उसे लेकर डॉक्‍टर काफी कन्‍फ्यूज थे । परिवार के कहने पर उन्‍हाने युवती को डिस्‍चार्ज तो कर दिया लेकिन मामले में कुछ गड़बड़ी होती देख महिला आयोग को भी मामले की जानकारी दे दी गई । बहरहाल युवती अपने पति के साथ है और उसने उसकी बेटी को भी अपनाया है, आगे क्‍या होगा ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा ।