देश में कब तक आ सकती है कोरोना की अगली लहर?, कोविड टास्क फोर्स अधिकारी ने बताया

delhi corona

ओमिक्रॉन की तरह भविष्य के कोरोना वेरिएंट भी टीका प्रतिरक्षा गुण दिखा सकते हैं, उन्होने कहा कि पिछले दो सालों से कोरोना संक्रमण अपनी ताकत को बढाने के लिये लगातार विकसित हुआ है।

New Delhi, Feb 22 : कोविड-19 टास्क फोर्स के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि अगर संक्रमण का नया वेरिएंट आता है, तो कोरोना की अगली लहर आने वाले 6 से 8 महीनों के भीतर आ सकती है, इसके साथ ही उन्होने ये भी दावा किया कि भले ही ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट बीए.2, बीए.1 की तुलना में अधिक संक्रामक है, लेकिन फिर भी ये संभावित आगामी लहर की वजह नहीं बनेगा।

निचले चरण में
उन्होने ये भी कहा कि लेकिन तब तक हम ओमिक्रॉन के निचले चरण में हैं, corona (1) हालांकि हमें ये याद रखना चाहिये, कि ये वायरस आसपास है, जिसका अर्थ है कि हमें इसे संक्रमित करने से रोकने के लिये हर संभव कोशिश करनी होगी।

एक और लहर
ओमिकॉन बीए.2 की वजह से कोरोना की एक और लहर की संभावना पर बोलते हुए कोविड टास्क फोर्स के अधिकारी ने कहा, कि बीए.2 उन लोगों को संक्रमित नहीं कर सकता, corona7 जो पहले ही कोरोना के बीए.1 सब वेरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं।

अगले वेरिएंट के प्रमुख लक्षण क्या
डॉ. जयदेवन ने कहा कि ओमिक्रॉन की तरह भविष्य के कोरोना वेरिएंट भी टीका प्रतिरक्षा गुण दिखा सकते हैं, उन्होने कहा कि पिछले दो सालों से कोरोना संक्रमण अपनी ताकत को बढाने के लिये लगातार विकसित हुआ है, जो कि ज्यादा लोगों को संक्रमित करने और प्राकृतिक प्रतिरक्षा और टीकाकरण प्रतिरक्षा को हराने की उसकी क्षमता है।