कांग्रेस विधायक के घर पर छापेमारी, पैसे, सोने के साथ भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

कांग्रेस विधायक के परिसर से करीब 26.40 लाख रुपये नकद, बीस लाख रुपये के सोने के गहनों के साथ, डीजीपी शस्त्रागार से गायब हुई 9 एमएम की एक पिस्तौल बरामद हुई है।

New Delhi, Aug 01 : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कांग्रेस विधायक के घर पर छापेमारी की है, इस छापेमारी में विधायक के घर से हथियार और गोलियां बरामद की गई है, इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक के शस्त्रागार से गायब हुई एक पिस्तौल भी शामिल है। मालूम हो कि एनआईए की टीम ने मणिपुर में कांग्रेस विधायक के घर पर छापेमारी की है।

कई हथियार और गोलियां बरामद
जांच एजेंसी के प्रवर्ता ने मंगलवार को जानकारी दी कि एनआईए की टीम ने इम्फाल पूर्वी जिले के मंत्रिपुखी में सैकुल से एमएलए यमथोंग हाओकीप के यहां सोमवार को छापेमारी की। जिसमें कई संदिग्ध चीजें बरामद की गई है। एनआईए की टीम ने हथियार और गोलियों के साथ दूसरी चीजें भी जब्त कर ली है। मामले में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

गायब हथियार मिले
एजेंसी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस विधायक के घर से मणिपुर राइफल्स बटालियन के परिसर स्थित डीजीपी पूल कोटे (शस्त्रागार) से 56 पिस्तौलें और 58 मैगजीन गायब हुए थे, इस मामले में आपराधिक जांच जारी है, ये हथियार सितंबर 2016 से 2017 के शुरुआती महीने के बीच गायब हुए थे, एक पिस्तौल विधायक के घर से मिला है।

पैसे और सोना भी बरामद
इसके साथ ही कांग्रेस विधायक के परिसर से करीब 26.40 लाख रुपये नकद, बीस लाख रुपये के सोने के गहनों के साथ, डीजीपी शस्त्रागार से गायब हुई 9 एमएम की एक पिस्तौल, अमेरिका में बनी एक पिस्तौल और मैगजीन, गैर-लाइसेंसी पिस्तौल, दो बंदूकें और 45 गोलियां बरामद हुई है। एनआईए की टीम पूरे मामले को खंगालने में लगी हुई है। कुछ लोगों से पूछताछ भी जारी है।

9 लोग गिरफ्तार
एनआईए प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि जांच एजेंसी की टीम ने मामले में अब तक 9 लोगों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ जारी है, arrestहालांकि ये लोग एजेंसी के साथ पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन एजेंसी की कोशिश है कि जल्द से जल्द मामले को सुलझाया जाए, कि आखिर विधायक के घर में डीजीपी शस्त्रागार के हथियार कैसे पहुंचे। इन्हीं सवालों के जबाव जांच एजेंसी ढूंढ रही है।