3 लाख के चाय के कप से होती है नीता अंबानी की सुबह, रिपीट नहीं करती जूते और सैंडल

nita ambani1

नीता अंबानी भले मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुई हो, लेकिन उनकी शादी देश के सबसे अमीर घराने में हुई है, वो ब्रांडेड वॉच की भी शौकीन हैं।

New Delhi, Dec 29 : रिलायंस इंडस्ट्री की नींव रखने वाले धीरुभाई अंबानी की कल 85वीं जयंती थी, इस खास मौके पर हम आपको अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं, एक इंटरव्यू में नीता ने अपने शौक के बारे में बताया था, जिसे सुनकर कोई भी हैरान रह जाएगा, दरअसल वो दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीकर करती हैं, अब आप सोच रहे होंगे, कि इसमें क्या खास है, इस देश में लाखों लोग अपनी दिन की शुरुआत चाय की कप के साथ करते हैं, इस चाय की कप में क्या खास है, ये जानने के लिये आगे पढें।

बेहद खास है चाय का कप
जिस चाय के कप में नीता अंबानी चाय पीती हैं, वो बेहद खास है, नोरिटेक क्रॉकरी की खासियत ये है कि इसमें सोने (गोल्ड) की बॉर्डर होती है, Nita_AmbaniNitaउसके 50 पीस के सेट की कीमत करीब डेढ करोड़ रुपये हैं, यानी एक कप की कीमत करीब तीन लाख रुपये हैं, अंबानी परिवार की बड़ी बहू तीन लाख रुपये के कप में चाय पीती हैं।

वॉच कलेक्शन
नीता अंबानी भले मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुई हो, लेकिन उनकी शादी देश के सबसे अमीर घराने में हुई है, वो ब्रांडेड वॉच की भी शौकीन हैं, Nita ambani6उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, गुची, राडो, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड की घड़ियां शामिल है। आपको बता दें कि इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ से दो लाख रुपये से शुरु होती है।

हैंडबैग्स का शौक
मुकेश अंबानी की पत्नी के बैग्स का कलेक्शन भी शानदार है, उनकी ज्वेलरी तो हीरे की होती ही है, उनके हैंडबैग में भी हीरे लगे होते हैं, Nita ambani2दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स के हैंडबैग्स जैसे गोयार्ड, चनेल और जिम्मी चू केरी उनके कलेक्शन में शामिल है। हालांकि ज्यादा पार्टी या फंक्शन में नीता ज्यूडिथ लाइबर के गैनिश क्लच के साथ देखी जाती है, इन छोटे साइड के बैग में हीरे जड़े होते हैं, इनकी कीमत तीन से चार लाख रुपये से शुरु होती है।

रिपीट नहीं करती जूते
नीता अंबानी जूतों की भी बहुत शौकीन हैं, एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक नीता अंबानी की ड्रेस और उनके जूते कभी भी रिपीट नहीं होते हैं, nita ambani5उनके पास गार्सिया, पेड्रो, जिम्मी चू, पेलमोड़ा और मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं, आपको बता दें कि इन सभी ब्रांड्स के जूतों की शुरुआत एक लाख रुपये से होती है।

मध्यम वर्गीय परिवार से नाता
अंबानी परिवार की बड़ी बहू एक मध्यम वर्गीय परिवार से नाता रखती है, उनका जन्म मुंबई के एक परिवार में हुआ था, उनके पिता बिरला ग्रुप में सीनियर पद पर कार्यरत थे, Nita ambani21शुरुआती दिनों में नीता अंबानी का पहनावा बेहद साधारण था, शादी से पहले वो एक प्राइमरी स्कूल में पढाया करती थी, इसके साथ ही उन्हें इंडियन क्लासिकल डांस में भी काफी रुचि थी, वो इसी में अपना करियर बनाना चाहती थी। लेकिन उनकी मां की इच्छा थी कि उनकी बेटी सीए बने।

कोकिलाबेन ने किया पसंद
मुकेश अंबानी के लिये नीता को उनकी मां कोकिलाबेन ने पसंद किया था, दरअसल एक फंक्शन में नीता डांस कर रही थी, उनका परफॉरमेंस कोकिलाबेन को बहुत पसंद आया, Nita ambani3जिसके बाद उन्होने अपने बड़े बेटे के लिये उन्हें शादी का ऑफर दिया। तब नीता अंबानी स्कूल में पढाया करती थी, उन्होने अंबानी परिवार के सामने एक शर्त रखी कि वो शादी के बाद भी टीचिंग जारी रखेंगी, तभी वो शादी करना चाहेंगी, जिसे मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने स्वीकार कर लिया, जिसके बाद दोनों की शादी हो गई।

शादी के बाद बदल गई लाइफ
शादी के बाद नीता की लाइफ बदल गई, वो पहले ग्लैमरस लाइफ से पूरी तरह से दूर थी, लेकिन पिछले कुछ सालों में वो ग्लैमर की दुनिया के करीब आ गई, Nita ambani4पिछले दिनों फोर्ब्स ने नीता अंबानी को साल 2016 में एशिया के 50 पावरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में टॉप पर जगह दी थी, वो अपने पति के बिजनेस में उनका हाथ बंटाती हैं।

बच्चों को बचत करना सिखाया
ऐसा नहीं है कि नीता बहुत खर्चीली है, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होने बताया कि वो अपने बच्चों को हर शुक्रवार को पॉकेटमनी के रुप में सिर्फ पांच रुपये देती थी, ambani nita (1)ताकि स्कूल कैंटीन में वो कुछ खा सकें। दरअसल वो अपने बच्चों को बचत करना सिखाना चाहती थी, उन्होने कहा था कि धीरुभाई अंबानी ने उनके पति को बचत करना सिखाया, वो फिजूलखर्ची नहीं करते, एक बार तो उनका छोटा बेटा अनंत उनके पास आया और कहा कि मुझे दस रुपये दीजिए, क्योंकि स्कूल में सारे दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं, कहते हैं कि पांच रुपये लेकर स्कूल आता है, अंबानी है या भिखारी, हालांकि इस वाकये के बाद भी नीता ने बच्चों की पॉकेटमनी नहीं बढाई।