चप्पल और हाफ शर्ट में घूमा करते थे मनोहर पर्रिकर, नितिन गडकरी ने टोका, तो दिया था ऐसा जवाब

मनोहर पर्रिकर का राजनीतिक सफर सफलताओं से भरा रहा है, वो देश के रक्षा मंत्री के साथ-साथ चार बार गोवा के सीएम रहे।

New Delhi, Mar 19 : गोवा के सीएम और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया, वो लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे, काफी समय से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी, इसके बावजूद वो काम से दूर नहीं हुए, आखिर तक पद पर बने रहे और लोगों की सेवा करते रहे, उनकी सादगी और मृदुल स्वाभाव से हर कोई प्रभावित था, इसी वजह से बीजेपी के साथ-साथ दूसरे दलों के नेता भी पसंद करते थे।

आखिरी सांस तक करते रहे काम
मनोहर पर्रिकर का राजनीतिक सफर सफलताओं से भरा रहा है, वो देश के रक्षा मंत्री के साथ-साथ चार बार गोवा के सीएम रहे, आखिरी समय तक बीमारी से लड़ते हुए भी वो सीएम पद पर बने रहे, पिछले महीने उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें उनके शरीर में ट्यूब और बैग लगे थे, इसके बावजूद वो काम करते रहे।

सादगी थी पहचान
मनोहर पर्रिकर अपनी सादगी के लिये जाने जाते थे, सीएम रहते हुए भी उन्होने कई महीनों तक सीएम हाउस का इस्तेमाल नहीं किया, कई बार सरकारी गाड़ी छोड़कर स्कूटर से विधानसभा पहुंच जाते थे, अपने विधानसभा क्षेत्र में भी पर्रिकर स्कूटर से ही घूमा करते थे, वो सड़क किनारे खड़े होकर टी-स्टॉल पर चाय पीने लगते थे।

साधारण कपड़े पहनना पसंद
पर्रिकर को हमेशा साधारण कपड़े पहनना पसंद था, वो ज्यादातर आधी बाजू की शर्ट, पैंट और सैंडल में नजर आते थे, जब तक ऑफिशियल मीटिंग या कुछ खास कार्यक्रम में ना जाना हो, तब तक वो महंगे और तड़क-भड़क वाले कपड़े नहीं पहनते थे, वो अपने बेटे की शादी में भी हाफ शर्ट और पैंट में नजर आये थे, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

गडकरी ने टोका था
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पर्रिकर को याद करते हुए कहा कि जब वो रक्षा मंत्री बनकर दिल्ली आये, तो मैंने उनसे कहा था कि अपने कपड़े बदलो, दिल्ली में बहुत ठंड पड़ती है, यहां हाफ शर्ट से काम नहीं चलता, जिस पर उन्होने कहा था कि मैं ऐसे ही रहूंगा। मनोहर पर्रिकर 16 से 18 घंटे काम करते थे, फ्लाइट में भी वो आम लोगों की तरह इकॉनमी क्लास में यात्रा करते थे, बेझिझक पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते थे।