‘मौत से ज्यादा दर्दनाक होता है तलाक’, पत्नी स्मिता से अलग हुए ‘महाभारत’ के ‘कृष्ण’ नितीश भारद्वाज

धनुष और एश्‍वर्या के बाद एक और सेलेब कपल के अलगाव की खबर आ रही है । महाभारत में श्री कृष्‍ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज पत्‍नी से अलग हो गए हैं।

New Delhi, Jan 18: टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में श्रीकृष्‍ण का रोल निभाने वाले एक्टर नितीश भारद्वाज भी पत्‍नी से अलग हो गए हैं । नीतीश ने 12 साल बाद पत्नी स्मिता से अपने रास्ते अलग कर लिए हैं । उनकी पत्नी पेशे से आईएएस ऑफिसर हैं । मिल रही खबर के मुताबिक कपल का रिश्ता सितंबर 2019 में ही खत्‍म हो गया था, जब दोनों ने तलाक की अर्जी दाखिल की थी । इस कपल की दो ट्विन बेटियां हैं जो अपनी मां स्मिता के साथ इंदौर में रह रही हैं । हाल ही में एक इंटरव्यू में नितीश भारद्वाज ने पत्नी स्मिता संग अलग होने की बात का खुलासा किया ।

टूटा 12 साल का रिश्ता
बॉम्बे टाइम्स के साथ बातचीत में नीतीश भारद्वाज ने कहा, “हां, मैंने फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए सितंबर 2019 में फाइल किया था. मैं उन गहराइयों में नहीं जाना चाहता कि किस वजह से हम दोनों अलग हुए. इस समय मामला कोर्ट में है. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि तलाक, मौत से भी ज्यादा पावरफुल होता है, खासकर तब जब आप एक खालीपन के साथ रह रहे होते हैं.”

शादी के रिश्ते पर नीतीश भारद्वाज कहते हैं-  “मैं इस इंस्टीट्यूशन में भरोसा रखता हूं, लेकिन मैं इस मामले में खुशकिस्मत नहीं रहा हूं. सच बताऊं तो शादी टूटने के कई कारण हो सकते हैं. कई बार आप अपने साथी के एटीट्यूड से कॉम्प्रोमाइज नहीं कर पाते हैं तो कभी कम्पैशन की कमी रह जाती है. कभी ईगो आड़े आ जाता है तो कभी आपकी सोच नहीं मिलती है. जब भी रिश्ता टूटता है तो उसमें बच्चे सफर करते हैं. बच्चों पर इन चीजों का बुरा असर पड़ता है और उसके जिम्मेदार पैरेंट्स ही होते हैं।”

बेटियों से बातचीत होती है?
नितीश से जब ये पूछा गया कि क्‍या वो अपनी बच्चियों से बात करते हैं, तो उन्‍होंने कहा कि मैं इसपर कुछ भी नहीं बोलना चाहूंगा कि मुझे उनसे बातचीत करने या मिलने की आजादी है अभी है या नहीं । आपको बता दें मीडिया ने रिश्ते के टूटने की बात को स्मिता गाटे से भी कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया।