सीएम नीतीश पर अचानक हुआ हमला, युवक के पकड़े जाने पर ऐसा था सुशासन बाबू की पहली प्रतिक्रिया

Nitish kumar

सीएम नीतीश पर हमले का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, घटना के समय नीतीश कुमार महान स्वतंत्रता सेनानी और राज्यसभा के पूर्व सांसद पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर फूल चढा रहे थे।

New Delhi, Mar 28 : बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर रविवार को पटना के बाहरी इलाके में एक युवक ने सुरक्षा घेरे में सेंध लगाकर हमला कर दिया, इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने युवक को काबू किया, फिर पीटने लगे, इस पर नीतीश कुमार ने कहा, मारिये नहीं पूछिये, उसको क्या परेशानी है।

नीतीश पर किसने किया हमला
बयान के अनुसार पटना जिले के बख्तियारपुर में अबू मोहम्मद इलाके के शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया, नीतीश एक कार्यक्रम के सिलसिले में बख्तियारपुर पहुंचे थे, वो मूल रुप से नालंदा जिले से ताल्लुक रखते हैं, उनका शुरुआती जीवन बख्तियारपुर में ही बीता है।

वीडियो वायरल
सीएम नीतीश पर हमले का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, घटना के समय नीतीश कुमार महान स्वतंत्रता सेनानी और राज्यसभा के पूर्व सांसद पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर फूल चढा रहे थे, याजी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का करीबी माना जाता था।

नीतीश ने कही ये बात
वायल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीतीश जब प्रतिमा पर फूल चढाने के लिये आगे की ओर झुकते हैं, तभी हमलावर तेजी से सीढियां चढकर वहां पहुंचता है, उन पर पीछे से हमला कर देता है, हमले के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मी उसे काबू कर लेते हैं, वीडियो में सुशासन बाबू सुरक्षाकर्मियों को संयम बरतने और ये पता लगाने का निर्देश देते देखा जा सकता है कि हमलावर के साथ क्या दिक्कत है। प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान ये पता चला है कि शंकर कुमार वर्मा मानसिक रुप से बीमार है, इससे पहले वो दो मंजिला बिल्डिंग की छत से कूदकर और अपने कमरे में फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश भी कर चुका है, उसकी दिमागी हालत का असर उसके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ा है, उसकी पत्नी और बच्चे उससे अलग रहते हैं। कहा गया है कि सीएम नीतीश ने निर्देश दिये हैं कि कोई दंडात्मक कोईवाई ना हो, हमलावर को जरुरी मेडिकल सुविधा मिले।