मुस्लिम लड़की से प्‍यार करने की मिली खौफनाक सजा, दिल्‍ली एक बार फिर हॉरर किलिंग से दहली

दिल्ली में एक बार फिर एक युवक को अंतर्जातीय प्रेम करने की सजा मिली है । अंकित नाम के इस युवक की सरेआम गोली मारकर हत्‍या कर दी गई । पीडि़त परिवार न्‍याय की मांग कर रहा है ।

New Delhi, Oct 01 : दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में लोगों की सुबह की शुरुआत भयानक रही । 31 साल के युवक अंकित की यहां गोली मारकर हत्‍या कर दी गई । युवक को गोली मारकर हमलावर फरार हो गये । युवक की बहन के मुताबिक उसका भाई एक मुस्लिम लड़की से प्‍यार करता था जिसका अंजाम उसे भुगतना पड़ा है ।

बहन ने लगाए आरोप
31 साल का अंति प्राईवेट टीचर का काम करता था । उसकी बहन का आरोप है कि भाई अन्‍य समुदाय की लड़की से प्यार करता था । दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन इस बात से लड़की का भाई नाराज था । बहन को पूरा शक है कि लड़की के भाई ने ही उसके भाई की हत्‍या करवाई है । हालांकि हत्‍या को लेकर अभी बहुत कुछ सामने नहीं आ पाया है, फिलहाल पुलिस मृतक युवक के परिवार और उसकी महिला मित्र से पूछताछ कर रही है ।

अंकित के परिवार को मंजूर था रिश्‍ता
जानकारी के अनुसार अंकित के परिजनों को उसका दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम संबंध मंजूर था, वो भी चाहते थे कि दोनों की शादी हो जाए । लेकिन लड़की वाले इस रिश्‍ते के लिए राजी नहीं थे । आरोप ये भी है कि घटना के बहुत देर बात पुलिस आई । अंकित के परिवार के लोग पुलिस से जल्‍द कार्रवई की मांग कर रहे हैं । उन्‍हें पूरा शक है कि ये काम लड़की के घरवालों की ओर से ही अंजाम दिया गया है ।

फरवरी में सामने आया था एक और मामला
गौरतलब है कि गैर जातीय धर्म में मोहब्‍बत के चलते हत्‍या का ऐसा मामला इसी साल फरवरी में आया था । दिल्ली के ख्याला इलाके में एक परिवार के लोगों ने अंकित सक्‍सेना नाम के युवक की बीच सड़की पर कसाई वाले चाकू से हमला कर हत्‍या कर दी थी । अंकित भी एक मुस्लिम लड़की से प्‍यार करता थ और दोनों शादी करना चाहते थे । मामले में लड़की ने खुद सामने आकर गवाही दी थी ।

एक फरवरी का मामला
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 1 फरवरी के दिन अंकित और उसकी दोस्‍त की बीच आखिरी बातचीत हुई थी जिसमें दोनों ने शादी का फैसला किया था । अंकित से बात करने के बाद लड़की रात करीब 8 बजे उससे मिलने गई थी उसने अपने माता-पिता को घर में बंद किया और बता दिया था कि वो शादी करने जा रही है । टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर दोनों ने मिलने का प्लान किया था, लेकिन लड़की से पहले उसके घरवाले वहां पहुंच गए और अंकित की हत्‍या कर दी गई ।