आशुतोष के बाद एक और बड़े चेहरे ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, इस्‍तीफा देखकर केजरीवाल रह गए सन्‍न

आशुतोष के बाद आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है । पार्टी के एक और प्रमुख चेहरे ने पार्टी को अलविदा कह दिया है । आम आदमी पार्टी से जुड़ी इस बड़ी खबर को सबसे पहले जानिए ।

New Delhi, Aug 22 : आम आदमी पार्टी से नेताओं के अलविदा कहने का दौर जारी है । ताजा नाम है आशीष खेतान का । आप के सीनियर लीडर रहे आशीष खेतान ने सक्रिय राजनीति में ना होने की बात कही है । हाल ही में पार्टी के प्रमुख्‍ सदस्‍यों में से एक आशुतोष ने भी पार्टी को अलविदा कहा है । उन्‍होने अपना इस्‍तीफा ट्विटर के माध्‍यम से दिया । ठीक इसी तरह आशीष खेतान के पार्टी से दूर होने की खबर भी ट्वीट के जरिए ही मिली है ।

खेतान ने रीट्वीट की खबर
दरअसल आशीष खेतान ने एक समाचार पत्र में छपी खबर को रीट्वीट किया । ये खबर उनके पार्टी छोड़ने के संबंध में थी । उन्होने इस खबर को ट्वीट करते हुए लिखा कि – मैं फिल्‍हाल पूरा ध्‍यान अपनी वकालत पर लगा रहा हूं और और इस समय सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं हूं । बाकी सब अफवाहें हैं । यानी पार्टी ना छोड़ने की बात भी कह डाली और पार्टी में ना होने का पहलू भी साफ कर दिया ।

अंदर की खबर
आशीष खेतान के इस बर्ताव का कारण खेतान के चुनाव लड़ने की इच्‍छा बताई जा रही है । रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली डायलॉग कमीशन (डीडीसी) के पूर्व उपाध्यक्ष रहे आशीष खेतान नई दिल्ली लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं । जबकि पार्टी 2019 में यहां से एक नए चेहरे को उतारना चाहती है । इसी वजह से खेतान नाराज है और उन्‍होंने पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया है ।

ईमेल कर भेजा इस्तीफा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खेतान ने 15 अगस्त को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक ईमेल किया था । जिसमें उन्‍होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा भेजा था । हालांकि इस इस्‍तीफे के बारे में कोई भी आधिकारिक बयान पार्टी या खेतान की तरफ से नहीं आया है । इसी खबर को अखबार में देखकर आशीष ने रीट्वीट कर अपनी मौजूदा स्थिति स्‍पष्‍ट की है ।

अप्रैल में दिया डीडीसी से इस्‍तीफा
आशीष खेतान ने एक ट्वीट के जरिए ये भी स्‍पष्‍ट किया कि वो अप्रैल महीने में ही डीडीसी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे चुके हैं । इरअसल ये तब हुआ जब पहले केंद्रने दिल्ली सरकार के मंत्रियों के नौ सलाहकारों की नियुक्ति को रद्द कर दिया था । 2014 में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली डायलॉग नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया था । ये कार्यक्रम सफल रहा तो पार्टी ने इस कार्यक्रम को कमीशन का रूप दे दिया और आशीष खेतान को इसका उपाध्‍यक्ष बना दिया गया ।

आशुतोष भी दे चुके हैं इस्‍तीफा
मीडिया के सीनियर पोस्‍ट को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए आशुतोष ने भी इसी 15 अगस्‍त को पार्टी से त्‍यागपत्र दे दिया । हालांकि उनके इस्‍तीफे को केजरीवाल की ओर से स्‍वीकार नहीं किया गया है । केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था , ‘‘हम आपका इस्तीफा कैसे स्वीकार कर सकते हैं. ना, इस जनम में तो नहीं । ’’ आप नेता  आशुतोष ने ट्वीट कर पार्टी से नाता तोड़ने की जानकारी दी थी ।