रक्षाबंधन के दिन नवविवाहित बेटी ने मायके में लगाई फांसी, चूड़े वाले हाथों में लिखा सुसाइड नोट और मौत की वजह

दहेज ने एक और मासूम की जान लील ली । राखी पर बहन को फांसी के फंदे से उतारना होगा ऐसा एक भाई ने सपने में भी नहीं सोचा होगा । दिल को चीर देने वाली ये खबर पंजाब से आई है ।

New Delhi, Aug 27 : दहेज के दानव ने एक ओर मासूम को अपने आगोश में ले लिया । महज 4 महीने जिस बेटी को बड़े अरमानों के साथ माता-पिता ने ससुराल भेजा वहां उसके साथ ऐसा होगा ये उन्‍होने सपने में नहीं सोचा था । मामला पंजाब के बाटला का है जहां पिछले एक महीने से मायके में रह रही नवविवाहित बेटी ने अपनी ही चुन्‍नी का फंदा बनाकर घर पर खुदकुशी कर ली । उसने अपनी बांह पर सुसाइड नोट लिखा ।

4 महीने पहले हुई थी शादी
घटना बटाला, गुरदासपुर, पंजाब की है । जहां रविवार को रक्षाबंधन के त्‍यौहार के दिन एक नवविवाहिता ने अपने मायके में जही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । मृतका 27 साल की थी और उसकी शादी इसी साल अप्रैल महीने में हुई थी । मृतका पिछले एक महीने से अपने पिता के घर में रह रही थी । रविवार को उसने ये कदम उठा लिया, जिसके बारे में उसके माता-पिता को कोई इल्‍म ही नहीं था ।

कलाई में लिखा सुसाइड नोट
27 साल की नरिंदर ने मरने से पहले अपनी बाजू पर एक सुसाइउ नोट लिखकर छोड़ा है । मां-बाप ने जब ये सुसाइड नोट पढ़ा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं । नरिंदर कौर ने अपने ससुराल वालों द्वारा दहेज मांगे जाने की बात लिखी थी । उसे तलाक देने की धमकी दी जा रही थी । इसी परेशानी में वो पिछले एक महीने से जूझ रही थी । अपने माता-पिता की माली हालत जानते हुए उसने ये बात किसी को नहीं कही और आखिर में खुदकुशी कर ली ।

मां-पिता है हैरान
मृतका की मां सुरजीत कौर ने बताया कि उनकी बेटी के ससुराल से वो उसे एक महीना पहले ही लेकर आए थे । सावन का पूरा महीना बीत गया लेकिन उसे लिवाने कोई नहीं आया । बेटी जब से आई थी गुमसुम और परेशान तो रहती थी लेकिन कभी उसने कुछ कहा नहीं कि समस्‍या क्‍या है या उसके ससुरालवाले उसे तंग कर रहे हें । मां ने कहा कि 4 महीने पहले ही बेटी को नई जिंदगी देकर भेजा था, कया पता था यही उसके जीवन का अंत होगा ।

सेना में है भाई
मृतका नरेन्‍द्र को अपना भाई सेना में हे, छुट्टी ना मिलने के कारण वो घर नहीं आ पाया था । घर से थोड़ी ही दूर पर नरेन्‍द्र का चचेरा भाई रहता है । शनिवार को ही नरेन्‍द्र ने पूरी तेयारी की थी कि वो अपने चचेरे भाई को राखी बांधेगी, बहन भाई के घर गई भी लेकिन वो उस वक्‍त घर में नहीं था । नरेन्‍द्र इसके बाद घर लौटी और अपने कमरे में जाकर अपनी ही चुन्‍नी से खुदकुशी कर ली । मामले में अब पुलिस जांच कर रही है । आरोपी ससुरालियों से पूछताछ की जाएगी ।