शांति-वार्ता भारत द्वारा ठुकराये जाने के बाद देश में ही घिरे इमरान खान, भारतीय सेना प्रमुख के बयान से खलबली

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर बातचीत की पेशकश की थी, लेकिन जब उन्हें मन लायक जवाब नहीं मिला, तो वो आग बबूला हो गये।

New Delhi, Sep 23 : भारत के साथ शांति वार्ता प्रस्ताव की कोशिश विफल होने के बाद अब पाकिस्तान के नवविर्वाचित पीएम इमरान खान देश में ही घिरते नजर आ रहे हैं, पाक के प्रमुख अखबार द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पाकिस्तानी वजीर-ए-आजम पर निशाना साधा है। दोनों ही पार्टियों का कहना है कि पीएम और विदेश मंत्रालय ने भारत को प्रस्ताव देने से पहले जरुरी होमवर्क नहीं किया।

भारत को बातचीत की पेशकश
आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर बातचीत की पेशकश की थी, लेकिन जब उन्हें मन लायक जवाब नहीं मिला, तो वो आग बबूला हो गये। उन्होने ट्विटर पर बिना नाम लिये पीएम मोदी को खरी-खोटी सुनाने की कोशिश की। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान के इस कदम को गलत तरीके से उठाया गया कदम बताते हुए कहा कि ये प्रक्रिया इस तरह शुरु नहीं की जानी चाहिये थी।

विपक्ष ने साधा निशाना
पीएमएल एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय सेना प्रमुख के उग्र बयानों पर संज्ञान लेना चाहिये, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि पाकिस्तान अभी इतना सक्षम है कि नई दिल्ली के ओर से होने वाले किसी भी आक्रामक कदम का सही और ठोस जवाब दे सकता है, आपको बता दें कि भारतीय सेना प्रमुख ने कहा था कि पाक समर्थित आतंकवाद पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है।

धमकी जैसी भाषा
पाकिस्तानी नेता शहबाज शरीफ ने ये भी कहा कि भारत के सेना प्रमुख की भाषा ऐसी लगती है, जैसे वो पाकिस्तान को धमकी दे रहे हों। नई दिल्ली की ओर से युद्ध की तैयारी जैसा माहौल बनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय समदाय को इस पर तत्काल संज्ञान लेना चाहिये। ऐसा भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भारत ने किया वार्ता रद्द
आपको बता दें कि इसी महीने न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात होनी थी, लेकिन बीएसएफ जवान के शव के साथ बर्बरता करने से नाराज भारत ने ना सिर्फ वार्ता कैंसिल की है, बल्कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ अधिकारियों को आदेश दिया है कि वो मुंहतोड़ जवाब दें। जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बीते दिन पाक सरकार ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा था कि बीएसएफ जवान की हत्या और शव के साथ बर्बरता में पाक रेंजर्स का कोई हाथ नहीं है, वार्ता ठुकराने पर पाक ने कहा कि भारत ने शांति बहाल करने का एक मौका गंवा दिया।