पाकिस्तान में एक मात्र सिख पुलिस ऑफिसर को नौकरी से किया गया बर्खास्त, जानिये वजह

पाकिस्तान के एक मात्र सिख पुलिस ऑफिसर पर आरोप है कि उन्हें कई बार तलब किये जाने के बावजूद वो वो नौकरी पर नहीं लौटे।

New Delhi, Aug 03 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक मात्र सिख ट्रैफिक पुलिस गुलाब सिंह को उनके पद से सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। आपको बता दें कि हाल ही में गुलाब सिंह को उनकी पत्नी और बच्चों के साथ उनके ही घर से जबरदस्ती बेदखल कर दिया गया था। जिसके बाद वो लंबी छुट्ठी पर चले गये हैं, अब खबर मिल रही हैं कि उन्हें उनकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

सीनियर्स से बदसलूकी का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुलाब सिंह अपने नौकरी पर पिछले 116 दिनों से नहीं जा रहे थे। इसके साथ ही उन पर अपने सीनियर्स अधिकारियों के साथ गलत बर्ताव का भी आरोप लगाया गया है, इसके साथ ही पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि गुलाब सिंह ने ड्यूटी के दौरान विदेश मीडिया को इंटरव्यू देकर नियमों की अनदेखी की है, जिसकी वजह से उन पर कार्रवाई की गई है ।

नौकरी पर नहीं लौटने का आरोप
पाक के एक मात्र सिख पुलिस ऑफिसर पर आरोप है कि उन्हें कई बार तलब किये जाने के बावजूद वो वो नौकरी पर नहीं लौटे, जिसके बाद इस्लामाबाद चीफ पुलिस ऑफिसर ने उन्हें बर्खास्त कर दिया। अब इस मामले ने धीरे-धीरे तूल पकड़ना शुरु किया है, तो उन पर तरह-तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं, पाकिस्तान मीडिया इसे दूसरे तरह से पेश करने की कोशिश कर रही है।

बलि का बकरा बनाया गया
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार गुलाब सिंह ने उनसे बात करते हुए कहा कि उनके पास मेडिकल सर्टिफिकेट और तमाम तरह के दस्तावेज हैं, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर की जा रही है, उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है, इसी वजह से उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है।

छुट्टी देने से इंकार
इस रिपोर्ट के अनुसार गुलाब सिंह ने ये भी कहा है कि उनके साथ एक दुर्घटना हो गई थी, जिसके बाद वो मेडिकल छुट्टी पर चले गये हैं। गुलाब सिंह के अनुसार पुलिस विभाग में दो महीने की मेडिकल छुट्टी ली जा सकती है, लेकिन उन्हें छुट्टी देने से मना कर दिया गया, वो ड्यूटी करने में असमर्थ थे, इसी वजह से ड्यूटी पर नहीं जा रहे थे।

इंसाफ की गुहार
आपको बता दें कि बीते महीने 10 जुलाई को कुछ अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से गुलाब सिंह के घर का सापा सामान सड़क पर फेंक दिया था, जिसके बाद उन्होने मामले को उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय सिख समुदाय से मदद और इंसाफ की गुहार लगाई थी, जिसके बाद से उनका मामला सुर्खियों में हैं। अब नौकरी से बर्खास्त करने के बाद इंटरनेशनल मीडिया इस मुद्दे को उठा रही है।