रूस-यूक्रेन जंग पर भारत के ‘नास्‍त्रेदमस’ की भविष्‍यवाणी हुई सच, करगिल पर भी थे सटीक

रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच भारत के एक ज्‍योतिषी की चर्चा है । इन्‍होंने इस युद्ध की भविष्‍यवाणी 16 महीने पहले ही अपनी किताब में कर दी थी ।

New Delhi, Mar 04: रूस और यूक्रेन बीच छिड़ी जंग का आज 9वां दिन है । इस युद्ध का असर दुनिया भर के देशों के शेयर मार्केट पर देखने को मिल रहा है । पूरी दुनिया की नजर इस युद्ध पर टिकी है, नुकसान सिर्फ यूक्रेन का ही नहीं पूरी मानवता का भी हो रहा है । रूस और यूक्रेन के बीच तनाव के ये हाल दशकों से हैं, लेकिन नौबत जंग तक आ जाएगी इसकी भविष्‍यवाणी कुछ भविष्‍यवक्‍ताओं ने पहले ही कर दी थी । इनमें से एक भारत के ज्‍योतिषी भी हैं, जिन्‍हें लोग भारत का नास्‍त्रेदमस बुला रहे हैं ।

16 महीने पहले कर दी थी भविष्‍यवाणी
भारत के ज्‍योतिषी पंडित इंदु शेखर शर्मा ने 16 महीने पहले ही रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी कर दी थी । पंडित शर्मा पंजाब के कुराली, ग्रेटर मोहाली के रहने वाले हैं । उन्होंने अक्‍टूबर 2020 में प्रकाशित हुई किताब ‘वार्षिक ज्योतिषीय भविष्यवाणी’ (पंचांग) में यूरोप में युद्ध होने की भविष्‍यवाणी कर दी थी, जो कि अब सच साबित हुई है । 80 साल के पंडित इंदु शेखर शर्मा का परिवार पिछले 95 वर्षों से इस पंचांग को प्रकाशित कर रहा है । अब इस पंचांग में की गई भविष्यवाणी की फोटो जमकर वायरल हो रही है।

बता दिया था – दुनिया की शांति भंग होगी
’यूरोपीय देशों का वार्षिक राशिफल’ नाम की इस पुस्तक में पंडित इंदु शेखर शर्मा ने भविष्यवाणी करते हुए बताया था कि – ’26 फरवरी से 7 अप्रैल 2022 के बीच मकर राशि में शनि और मंगल की उपस्थिति युद्ध का कारण बनेगी। इससे दुनिया की शांति भंग हो सकती है।’ इस किताब के पेज नंबर 54 पर प्रिंट हुई इस भविष्‍यवाणी की फोटो सोशल मीडिया पर अब खूब शेयर की जा रही है।

भारत के कदम को लेकर ये कहा
ज्‍योतिषाचार्य के मुताबिक मकर में शनि और मंगल सहित 2 ग्रहों की उपस्थिति संघर्ष कराती है, चूंकि भारत की राशि मकर है, जो अधिक मजबूत है इसलिए भारत रूस-यूक्रेन संकट पर संभलकर चलते हुए बीच का रास्ता अपना रहा है और इस विवाद में सीधे तौर पर शामिल नहीं हुआ है । आशंका है कि अमेरिका और नाटो के हस्‍तक्षेप न करने की सूरत में यह संघर्ष मार्च के मध्य तक चल सकता है । इस युद्ध का भारत और पड़ोसी देश पाकिस्‍तान पर न के बराबर असर पड़ेगा ।
बेटे ने यूक्रेन से ही की है पढ़ाई
खास बात ये कि पंडित इंदु शेखर शर्मा के बेटे आशुतोष शर्मा ने भी यूक्रेन के  विश्वविद्यालय से ही एमबीबीएस की डिग्री ली है । पंडित इंदु शेखर शर्मा की भविष्यवाणियां पहले भी सच साबित हो चुकी हैं । इसमें कारगिल युद्ध, लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल की भविष्यवाणी शामिल हैं। उन्‍हें भारत का नास्‍त्रेदमस भी कहा जाता है ।