युवती ने पहले की कॉल, फिर गंदी बातें, वीडियो कॉल पर उतार दिये कपड़े, उसके बाद

Video call

कॉल कटने के कुछ देर बाद ही बीमा एजेंट के मोबाइल पर वीडियो कॉल के स्क्रीन शॉट के सैकड़ों तस्वीरें आई, जिसमें युवती नग्न अवस्था में उससे बात कर रही थी।

New Delhi, Jan 04 : पटना के एक कस्बे में बीमा एजेंट का काम करने वाले शख्स को मोबाइल पर वीडियो कॉल आया, युवक ने कॉल रिसीव की, दूसरी ओर से एक लड़की स्क्रीन पर थी, थोड़ी देर मुस्कुराई फिर उसने एक-एक कर अपने सारे कपड़े उतार दिये, लड़की पूरी तरह से नग्न हो गई, युवक हैरान रह गया, मोबाइल स्क्रीन पर युवती के साथ एक कोने में युवक की तस्वीर दिख रही थी, युवक को पता नहीं था कि वीडियो कॉल रिकॉर्ड हो रही है, फिर युवक ने कॉल काट दी, इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरु हो गया।

दानापुर का मामला
ये मामला पटना से सटे दानापुर का है, जहां सोमवार को ये घटना सामने आई, जिसका शिकार दानापुर में रहने वाला एक बीमा कंपनी का एजेंट बना है, पीड़ित युवक ने इस संबंध में पटना के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है, उसने पुलिस को बताया कि उसे एक लड़की का कॉल आया, उसके पूरे परिवार को हेल्थ और टर्म इंश्योरेंस का प्लान लेना है, फिर लड़की ने अपने परिवार की डिटेल भेजने के लिये बीमा एजेंट का व्हाट्सएप्प नंबर मांगा। युवक ने नंबर दे दिया, फिर युवक को लड़की ने वीडियो कॉल किया, कॉल रिसीव करने के बाद मोबाइल स्क्रीन पर लड़की ने एक-एक कर अपने सारे कपड़े उतार दिये, फिर पूरी तरह नग्न हो गई, फिर बीमा एजेंट से गंदी बातें करने लगी, थोड़ी देर बाद युवक ने कॉल कॉट दी, उसे अंदाजा नहीं था कि लड़की उसके साथ क्या करने वाली है।

ब्लैकमेलिंग का खेल
कॉल कटने के कुछ देर बाद ही बीमा एजेंट के मोबाइल पर वीडियो कॉल के स्क्रीन शॉट के सैकड़ों तस्वीरें आई, जिसमें युवती नग्न अवस्था में उससे बात कर रही थी, स्क्रीनशॉट के कुछ छोटे वीडियो देखकर युवक के होश उड़ गये, थोड़ी देर बाद लड़की ने फोन कर 50 हजार रुपये बैंक खाते में डालने को कहा। लेकिन बीमा एजेंट ने पैसे देने से मना कर दिया, लड़की ने फिर फोन किया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी, बीमा एजेंट के इंकार करने के बाद लड़की के गैंग के सदस्य ने क्राइम अधिकारी बनकर युवक को फोन किया, उन लोगों ने युवक को धमकाया, दिल्ली के साइबर सेल में काम करने की बात कहकर पैसों की मांग की।

पैसों की मांग
फोन करने वाला शख्स कहता है कि उसके खिलाफ दिल्ली के साइबर सेल थाने में मामला दर्ज किया गया है, वो जल्द से जल्द लड़की से समझौता कर ले, नहीं तो पुलिस दिल्ली से पटना पहुंचकर गिरफ्तार कर लेगी, उसे जेल जाना होगा, फिर भी बीमा एजेंट नहीं माना, इसके बाद लड़की बीमा एजेंट को अपना खाता नंबर देती है, तत्काल पैसे भेजने के लिये कहती है। इसके बाद लड़की और उसके गैंग के लोग करीब 50 बार युवक को फोन करते हैं, फिर भी युवक पैसे देने को राजी नहीं होता, परेशान होकर बीमा एजेंट युवक ने पटना साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया है, अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। हाल के दिनों में बिहार में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई है, जिसमें लोग अपनी इज्जत का ख्याल रखकर मामला दर्ज नहीं करवाते हैं, और ब्लैकमेलिंग का शिकार हो जाते हैं, फिलहाल पुलिस मामले में बीमा एजेंट की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।