भोजपुरिया स्टार पवन सिंह पर दांव लगाएगी बीजेपी, बिहार में इन मौजूदा सांसदों का कट सकता है टिकट

बीजेपी में कुछ सांसदों की टिकट कटेगा, तो कुछ की सीट भी बदली जा सकती है, जैसे आरा सांसद और केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह को सुपौल से टिकट दिया जा सकता है।

New Delhi, Sep 21 : इन दिनों बिहार का सियासी तापमान बढा हुआ है, मनोज तिवारी और रविकिशन के बाद कुछ और भोजपुरी सितारे राजनीति में एंट्री लेने को तैयार हैं, जिसमें खेसारी लाल यादव से लेकर पवन सिंह तक का नाम शामिल है। खेसारी लाल पहले ही ऐलान कर चुके हैं, कि वो महाराजगंज सीट से चुनाव लड़ेगे, राजद से टिकट के लिये उनकी बातचीत चल रही है, अगर टिकट नहीं मिला, तो निर्दलीय ही चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। साथ ही पवन सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि वो आरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं, कुछ महीने पहले ही वो बीजेपी में शामिल हुए हैं और हाल ही में उन्हें कार्यकारिणी में भी शामिल किया गया है।

कई सांसदों को टिकट कटेगा
बीजेपी साल 2014 में तीस सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें से 22 सीटें जीतने में सफल रही थी, इस बार बीस सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, यानी कुछ सीटिंग सांसदों के भी टिकट कट सकते हैं, जिन सांसदों का टिकट कटेगा, उनमें शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, भोला सिंह और हुकुमदेव नारायण सिंह का नाम शामिल है, हालांकि हुकुमदेव नारायण खुद ही कह रहे हैं, कि उनके बदले उनके बेटे को टिकट दिया जाए, यानी उनका टिकट परिवार में ही रहेगा। जबकि भोला सिंह की बढती उम्र की वजह से उन्हें आराम दिया जा सकता है, जबकि कीर्ति आजाद पार्टी से निलंबित हैं, तो शत्रुघ्न सिन्हा बार-बार पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे हैं। इस वजह से दोनों का टिकट कटना तय माना जा रहा है।

कुछ की बदला जा सकता है सीट
कुछ सांसदों की टिकट कटेगा, तो कुछ की सीट भी बदली जा सकती है, जैसे आरा सांसद और केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह को सुपौल से टिकट दिया जा सकता है, आर के सिंह मूल रुप से सुपौल के रहने वाले हैं, इसलिये उन्हें सुपौल भेजा जा सकता है, अभी वर्तमान में सुपौल सीट से पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन सांसद हैं। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा से बेगूसराय भेजा जा सकता है, तो अश्विनी चौबे बक्सर के बजाय भागलपुर से चुनाव लड़ सकते हैं, बक्सर से जदयू के टिकट पर प्रशांत किशोर के लड़ने की चर्चा है।

आरा से पवन सिंह
भोजपुरी स्टार पवन सिंह मूल रुप से आरा के रहने वाले हैं, वहां उनकी लोकप्रियता कैसी है शायद बताने की जरुरत नहीं है, हाल ही में पवन सिंह को बीजेपी ने कार्यकारिणी में शामिल किया है, कहा जा रहा है कि पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। लेकिन बीजेपी के लिये मुश्किल ये है कि इस सीट से आर के सिंह सांसद हैं, अगर वो सुपौल जाने के लिये मान जाते हैं, तो फिर पवन का आरा से चुनाव लड़ना फाइनल हो जाएगा।

स्टार प्रचारक की भूमिका में पवन सिंह
बिहार और खासकर पूर्वांचल में पवन सिंह का इस्तेमाल बीजेपी स्टार प्रचारक के रुप में कर सकती है, मनोज तिवारी, रविकिशन के अलावा पवन सिंह से बीजेपी में आ जाने से निश्चित रुप से पार्टी को फायदा होगा। मनोज तिवारी दिल्ली, रवि किशन जौनपुर तो पवन सिंह आरा से चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे के भी चुनाव लड़ने की चर्चा है, निरहुआ सपा के टिकट पर आजमगढ से तो आम्रपाली गोरखपुर से चुनावी ताल ठोंक सकती है।