पेट्रोल पंप कर्मचारी के खाते में गलती से आ गये 76.20 लाख रुपये, 5 दिन में ही फूंक दिये 35 लाख

lucknow

करन का सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है, बैंक की गड़बड़ी तथा सर्वर की खराबी की वजह से 15 दिन पहले करन के खाते में 76.20 लाख रुपये जमा हो गये।

New Delhi, Dec 30 : यूपी की राजधानी लखनऊ के बंथरा स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की किस्मत रातों-रात खुल गई, अचानक से उसके बैंक खाते में 76.20 लाख रुपये आ गये, बैंक की गलती से रातों-रात लखपति बने पेट्रोल पंप कर्मचारी ने महंगी कार से लेकर सोने-चांदी के गहने तथा बाइक तक खरीद ली, 5 दिन में ही उसने 35 लाख रुपये खर्च कर दिये, हालांकि उसकी खुशी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी, जब बैंक को गलती का एहसास हुआ, तो बंथपा पुलिस से शिकायत की गई, इसके बाद पेट्रोल पंप कर्मचारी पत्नी समेत जेल के सलाखों के पीछे पहुंच गया, पुलिस ने आरोपित के पास से 41.20 लाख रुपये की वसूली की है।

क्या है मामला
रिपोर्ट के अनुसार मौरांवा थाना क्षेत्र के बहावा निवासी करन शर्मा असोहा थाना इलाके के सेलवैया में परिवार के साथ रहता है, 2 साल से वो लखनऊ के बंथरा थाना 76 के बनी गांव में रहकर पेट्रोल पंप में काम कर रहा था, करन का सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है, बैंक की गड़बड़ी तथा सर्वर की खराबी की वजह से 15 दिन पहले करन के खाते में 76.20 लाख रुपये जमा हो गये, करन पर आरोप है कि मैसेज आने पर उसने ना तो बैंक को इसकी जानकारी दी और ना ही पुलिस को, उसने अपने डेबिट कार्ड से पैसे निकालने शुरु कर दिये।

35 लाख उड़ा दिये
करन शर्मा ने 5 दिनों में ही 35 लाख रुपये उड़ा दिये, उसने 15.71 लाख रुपयी की कार खरीदी, indian rupees इसके साथ ही पत्नी के लिये 18.50 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल फोन, बाइक और अन्य खरीददारी की। उसकी जो भी इच्छाएं थी, वो उसे पूरी करने में लगा हुआ था।

बैंक ने की शिकायत
जब बैंक को अपनी गलती की जानकारी हुई, तो प्रबंधन नेहा गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने करन और उसकी पत्नी आंचल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया, पुलिस ने करन के पास से खरीदे गये वाहन तथा जेवर समेत 41.20 लाख रुपये नकद मिले हैं, बंथरा एसओ अजय प्रताप सिंह ने बताया कि पति-पत्नी को शनिवार दोपहर कोर्ट ने जेल भेज दिया है।