राष्ट्रपति ने दिया सनकी आदेश, करोड़ों की कारों पर चला दिया बुलडोजर

president

राष्ट्रपति को अपने मिशन में कोई कोताही पसंद नहीं, उसके एक आदेश पर करोड़ों रूपये की महंगी विदेशी कारों पर बुलडोजर चला दिया गया, सनक की हद है।

New Delhi, Feb 07: दुनिया में सनकी लोगों की कमी नहीं है, जो अपनी सनक के कारण चर्चा का विषय बनते हैं, इनमें किम जोंग से लेकर डोनाल्ड ट्रम्प तक का नाम शामिल है, आप सोच रहे होंगे कि ट्रम्प को सनकी कौन कहता है, सोचिए उत्तर कोरिया जैसे देश में ट्रम्प की क्या इज्जत होगी, इसी तरह से एक राष्ट्रपति ऐसे भी हैं जो अपने बयानों और फैसलों के कारण चर्चा में रहते हैं, इनको सनकी भी कहा जाता है, ये दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के साथ पंगा ले चुके हैं, इस बार इन्होंने ऐसा फैसला लिया है जिसके कारण करोड़ों की विदेशी कारें कबाड़ हो गई हैं।

फिलीपींस के राष्ट्रपति
हम बात कर रहे हैं फिलीपींस के प्रेसीडेंट रोड्रिगो दुतर्ते के बारे में, जो अपने बयानों के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बनते हैं, इन्होंने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में ऐसा बयान दिया था, जिस के कारण फिलीपींस पर संकट आ गया था. बाद में कूटनीतिक तौर पर उस विवाद का हल किया गया, नहीं तो अमेरिका के क्रोध का सामना फिलीपींस की जनता को करना पड़ता।

इस बार दिया अजीब आदेश
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते ने इस बार ऐसा आदेश दिया है जिसके कारण करोड़ों की महंगी विदेशी कारें कबाड़ हो गईं, सब के सामने इन गाड़ियों पर बुलडोजर चला दिया गया, लोग हैरान हैं कि आखिर ऐसा क्यों किया गया, इन कारों को बेच कर पैसे भी कमाए जा सकते थे, लेकिन प्रेसीडेंट की सनक के कारण इन कारों को तबाह कर दिया गया।

30 महंगी कारों पर चला बुलडोजर
प्रेसीडेंट रोड्रिगो के आदेश के बाद मनीला में एक साथ 30 महंगी विदेशी कारों पर बुलडोजर चला दिया गया, इस दौरान वहां पर प्रेसीडेंट रोड्रिगो दुतर्ते भी मौजूद थे, वो सब कुछ देख रहे थे। इन में  पॉर्शे, जैगुआर और मर्सीडीज जैसी 8 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी कारें शामिल थीं, जो मिट्टी में मिला दी गईं। कारों पर बुलडोजर चलता देख कई लोगों की आह निकल रही थी।

क्यों लिया ये फैसला
अब आप सोच रहे होंगे फिलीपींस के प्रेसीडेंट ने ये फैसला क्यों लिया, इन कारों से उनकी क्या दुश्मनी थी, वो इन कारों को अपने पास रख सकते थे, नीलाम कर सकते थे। तो इसका कारण ये है कि ये महंगी विदेशी कारें गैर कानूनी तरीके से स्मगलिंग करके मनीला में लाई गई थीं। इस से सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ।

ड्रग और टैक्स चोरों के खिलाफ जंग
फिलीपींस के प्रेसीडेंट ने देश में टैक्स चोरों और ड्रग्स के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है, वो इस के लिए कड़े कानून बना रहे हैं, इन दोनों ही अपराधों में कड़ी सजा का प्रावधान है। इसके लिए रोड्रिगो दुतर्ते किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं, उन्होंने एक बार कहा था कि अपराध करने वालों को वो मार डालेंगे। उनके इस रवैये की निंदा भी हो रही थी।

कारों की तबाही छोटा ट्रेलर
फिलीपींस में अपराध दर को कम करने के लिए रोड्रिगो दुतर्ते काफी सख्त हैं, वो किसी भी कीमत पर क्राइम को खत्म करना चाहते हैं। उनकी इस मुहिम के तहत हर गैरकानूनी काम और अपराधों पर नकेल कसी जा रही है। इस देश के सरकारी अधिकारियों के मुताबिक ये छोटा सा ट्रेलर  है, अगर अपराध करने वाले नहीं सुधरे तो इस से भी बुरा अंजाम होगा।

ड्रग लेने वालों को मार डालेंगे
फिलीपींस के राष्ट्रपति ने एक बार कहा था कि देश में जो भी अपराध करेगा उसे कड़ी सजा मिलेगी, उन्होंने नशे के खिलाफ भी अभियान चलाया है, कहा कि जरूरत पड़ने पर ड्रग लेने वालों को मारा भी जा सकता है। इतने सख्त मिशन के कारण रोड्रिगो दुतर्ते की इंटरनेशनल स्तर पर काफी निंदा हो रही है। लेकिन उनको इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।