किस शख्स की वजह से मोदी बनें प्रधानमंत्री ?, 4 साल बाद खुद किया खुलासा

PM Modi

प्रधानमंत्री ने आगे बोलते हुए कहा कि इस प्रदेश में अलग-अलग राज्यों से आकर डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिस देश में ऐसी डॉक्टरों की फौज हो, वहां गरीब इलाज के अभाव में नहीं मरेगा।

New Delhi, Apr 15 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ के बीजापुर में आयुष्मान भारत योजना के तहत पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया। आपको बता दें कि ये आयोजन बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की 127वीं जयंती पर था। उन्होने अपने भाषण के दौरान कई नॉर्मल बातों को अपने अंदाज में कहकर खास बना दिया। नरेन्द्र मोदी ने खुद के प्रधानमंत्री बनने का श्रेय बाबा साहेब को दिया। आपको बता दें कि मोदी ने 4 साल पहले साल 2014 में पीएम पद की शपथ ली थी।

खुद को बतया पिछड़े समाज से आया साथी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण को बाबा साहेब की तारीफों से शुरु की। उन्होने कहा कि अंबेडकर जी प्रयासों की वजह से समाज के हर तबके को नये अवसर मिल रहे हैं। BR-Ambedkar-Statueअति पिछड़े समाज से आने वाला आपका साथी आज प्रधान मंत्री बना है। ये बाबा साहेब की ही देन है। उन्होने हर वर्ग में आगे बढने की आग भरी है। मेरे जैसे लाखों-करोड़ों लोगों की आकांक्षाओं, उम्मीदों को जगाने में बाबा साहेब ने बहुत बड़ा योगदान दिया है।

डेपलवमेंट प्लान बनाएं
एक कमजोर स्टू़डेंट को भी यदि कोई अच्छा टीचर आगे बढने की प्रेरणा दे तो वो बेहतर भविष्य बना सकता है, मैं वही नया विश्वास जगाने आया हूं, आप कोशिश करो, केन्द्र की सरकार आपके साथ खड़ी है। जैसे हर फसल को उसके जरुरत के मुताबिक पानी दिया जाता है, चावल को अलग, गेहूं को अलग, वैसे ही हर जिले को अपना अलग-अलग डेवलपमेंट प्लान बनाना चाहिये, तभी विकास होगा।

प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरी
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि जिस प्रदेश में कभी 2 मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, वहां आज 10 मेडिकल कॉलेज है। Modi3आपके प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरी है, इसके लिये मैं आप लोगों को बधाई देना चाहता हूं। आपको बता दें कि छत्तीसगढ में कई नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं और कुछ पर काम जारी है।

गरीब इलाज के अभाव में नहीं मरेगा
पीएम ने आगे बोलते हुए कहा कि इस प्रदेश में अलग-अलग राज्यों से आकर डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिस देश में ऐसी डॉक्टरों की फौज हो, वहां गरीब इलाज के अभाव में नहीं मरेगा, मुझे इस बात का विश्वास है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि जिन गांवों में कभी जीप तक नहीं जा पाती थी, वहां अब नियमित बसों की कनेक्टिविटी है।

देश के लिये गर्व की बात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज मैंने जिस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, उसमें ड्राइवर से लेकर संचालक तक महिलाएं थी। Modiआदिवासी जंगलों में ट्रेन दौड़ा रही हैं बेटियां। ये देश के लिये गर्व की बात है, इस पर पूरे देश का सीना चौड़ा हो जाना चाहिये।

गांव वालों का जीवन बदलेगा
पीएम ने कहा कि जिस कच्ची इमली को आप 12-15 रुपये किलो बेच रहे हैं, उसी के बीज निकालकर पैकेट में पैक कर दें, तो 60-70 रुपये किलो बिकती है। Rallyअगर हर गांव तक गोबरधन, जनधन और वनधन योजना पहुंच जाए, तो गांव वालों का जीवन बदल जाएगा।