रविदास जयंती पर मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ किया भजन, बजाते दिखे मंजीरा, वीडियो

Ravidas

रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया, वो मंजीरा बजाते दिखे, खुद पीएम मोदी ने इस वीडियो को ट्वीट कर बेहद खास पल बताया है।

New Delhi, Feb 16 : पीएम नरेन्द्र मोदी आज रविदास जयंती के मौके पर दिल्ली के करोल बाग स्थित रविदास मंदिर पहुंचे, इस मौके पर प्रधानमंत्री ने रविदास मंदिर में दर्शन के बाद वहां मौजूद महिलाओं के साथ कीर्तन में हिस्सा लिया, और मंजीरा भी बजाया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पहले ही बताया था
पीएम मोदी ने मंगलवार को ही बताया था कि वो आज दिल्ली के करोलबाग स्थित गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर पहुंचेंगे, पीएम ने कहा था कि वो यहां से जन-जन के कल्याण के लिये प्रार्थना करेंगे, pm modi इससे पहले सुबह पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी वाराणसी पहुंचे थे, उन्होने वहां स्थित रविदास मंदिर में पूजा की थी, सीएम ने वहां सुबह 4 बजे दर्शन किये थे, इसके अलावा आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी मंदिर स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे।

मोदी ने बजाया मंजीरा
रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया, वो मंजीरा बजाते दिखे, खुद पीएम मोदी ने इस वीडियो को ट्वीट कर बेहद खास पल बताया है। आपको बता दें कि पंजाब चुनाव के लिहाज से सभी राजनेता दलित समुदाय को अपनी ओर खींचने के लिये रविदास जयंती के मौके पर अलग-अलग मंदिर में पहुंच रहे हैं, इस मौके पर कई कार्यक्रम भी होने हैं, बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना था, लेकिन बाद में चुनाव की तारीख बदलकर 20 फरवरी कर दिया गया है।

काफी अनुयायी
पंजाब में संत रविदास के काफी संख्या में अनुयायी हैं, बताया गया था कि 16 फरवरी को रविदास जयंती के मौके पर पंजाब से बड़ी संख्या में लोग वाराणसी जाते हैं, लंबे सफर की वजह से लोग पहले ही निकल जाएंगे, ऐसे में वो वोट नहीं डाल पाएंगे, जो ठीक नहीं होगा, बनारस के सीरगोवर्धन गांव में संत रविदास का जन्म हुआ था, यहां हर साल रविदास जयंती पर समारोह होता है, इसमें शामिल होने के लिये पंजाब से लाखों श्रद्धालु आते हैं।