‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी क्‍या बोले?, कांग्रेस को सुनकर लगेगी मिर्ची

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी दि कश्‍मीर फाइल्‍स फिल्‍म को लेकर बड़ी बात कही है । फिल्‍म को लेकर जिस तरह से विरोध हो रहा है उसे पीएम ने शर्मानाक बताया है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए सभी लोगों से नई रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखने को कहा। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी फिल्म है और ऐसी और फिल्में बननी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा, “द कश्मीर फाइल्स बहुत अच्छी फिल्म है। आप सभी को इसे देखना चाहिए। ऐसी और फिल्में बननी चाहिए।”

कश्‍मीर से हिंदुओं के पलायन पर बनी फिल्‍म
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स की खूब तारीफ की है । ये फिल्‍म 11 मार्च को देशभर में रिलीज़ हुई। फिल्म 1990 के दशक में घाटी से the-kashmir-files (1)कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। फिल्‍म में उस दौर का ऐसा सच सामने रखा है जिसे देखकर रूह कांप जाती है । उस भयानक समय की यादें ताजा कर दी हैं जिसे इतिहास के पन्‍नों से मिटाने की कोशिश की जाती रही हैं । पीएम ने इस फिल्‍म की तारीफ करते हुए कहा कि इस सच को सालों से दबाकर रखा गया था, अब कोई महेनत कर उसे फिल्‍म के रूप में दिखा रहा है तो उसका विरोध क्‍यों ।

पीएम मोदी क्‍या बोले
पीएम मोदी ने फिल्‍म को लेकर कहा- इन दिनों कश्‍मीर फाइल्‍स फिल्‍म की चर्चा चल रही है । जो लोग हमेशा फ्रीडम और एक्‍सप्रेशन के झंडे लेकर घूमते हैं वो पूरी जमात बौखला गई है 5-6 दिन से है । इस फिल्‍म की आर्ट, तथ्‍यों के आधार पर विवेचना करने की बजाय ये लोग फिल्‍म को उिसकरेज करने के लिए मुहिम चला रहे हैं ।

पीएम ने आगे कहा- कोई सत्‍य करने का साहस कर रहा है, उसको जो सत्‍य लगा उसने प्रस्‍तुत किया, लेकिन उस सत्‍य को समझने की तैयारी ना स्‍वीकारने की तैयारी ना ही दुनिया इसको देखे इसके लिए उनकी मंजूरी है । जिस तरह का षड्यंत्र पिछले कुछ दिनों से चल रहा है । पीएम ने आगे कहा, मेरे लिए फिल्‍म अहम नहीं है, लेकिन जो सत्‍य है वो किसी भी माध्‍यम से सामने आना चाहिए । 12 मार्च को, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, उनकी पत्नी और अभिनेत्री पल्लवी जोशी और फिल्म के निर्माता अभिषेक सहित फिल्म की टीम ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। पीएम ने उन्हें बधाई दी और फिल्म की सराहना की। पीएम की ये सारा बयान अंत में दिए लिंक पर जरूर देंखें-