सोनिया-राहुल ने रचा होगा षड्यंत्र, खुद CM चन्‍नी की साजिश, PM की सुरक्षा चूक पर बीजेपी का वार

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर बीजेपी चुप नहीं बैठनी वाली । लगातार पार्टी नेताओं के बयान आ रहे हैं । मामले में CM चन्नी समेत अब कांग्रेस आलाकमान भी निशाने पर है ।

New Delhi, Jan 07: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के वक्त हुई सुरक्षा में चूक अब बड़ा सियासी मुद्दा बनता जा रहा है । मामले में पंजाब कांग्रेस की सफाई बीजेपी को कतई मंजूर नहीं । बीजेपी के तमाम नेता राज्‍य के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर आरोप लगा रहे हैं कि ये चूक गलती नहीं बल्कि साजिशन थी । पीएम को मारने की साजिश की गई थी । बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने कहा कि खुद पंजाब के CM चन्नी की पीएम मोदी का जान से मारने की साजिश थी, इस साजिश में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल रहे होंगे।

बीजेपी की नेता ने की कार्रवाई की मांग
बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने भी मामले में कार्रवाई की मांग की है । उन्होंने कहा कि ये सुरक्षा में चूक पीएम मोदी को मारने की साजिश थी । ऐसे में सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए । आपको बता दें इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई है । केन्द्र सरकार की तरफ से दलील देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, मैं आभारी हूं कि कोर्ट ने इस गंभीर मामले का संज्ञान लिया । यह दुर्लभ मामला है । जब पीएम को सड़क मार्ग से जाना होता है तो SPG DGP से पूछती है । उनकी हरी झंडी के बाद ही यात्रा शुरू हो सकती है । जब सड़क पर ब्लॉक था तो मंजूरी क्यों दी गई।

सोमवार को होगी अगली सुनवाई
मामले में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यह मामला सिर्फ किसी पर नहीं छोड़ा जा सकता और यह सीमा पार आतंकवाद का मामला है इसलिए एनआईए अधिकारी जांच में सहायता कर सकते हैं । इस मामले की अगली सुनवाई अब सोमवार को होगी । लेकिन मामले में बीजेपी के नेता चुप बैठने को तैयार नहीं, वो लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं । बीते दिन स्‍मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सीएम चन्‍नी को मोहरा बताया था, स्‍मृति ने कहा था कि सोनिया गांधी को इस तरह से चन्‍नी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा की हिदायत देना कहीं मोहरे को आगे कर परिवार का पल्‍ला झाड़ना तो नहीं ।

गिरिराज सिंह का बयान
वहीं, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी सुरक्षा में चूक को पीएम की हत्या की साजिश बताया । उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा पीएम को मौत के कुएं में फंसाना कोई इत्तेफाक नहीं यह साजिश थी । महादेव की कृपा से बच गए । इसकी उच्चस्तरीय सही जांच होगी तो यह साज़िश पंजाब के सीएम ऑफिस तक ही बल्कि उनके तार ऊपर तक जुड़ेंग़े । ऐसा प्रतीत होता है की उनकी हत्या ड्रोन या टेलीस्कोपिक गन से भी हो सकती थी । गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए गुरुवार को कमेटी का ऐलान किया था, खबर है कि कमेटी ने रिपोर्ट केन्द्र को भेज दी है । वहीं केन्द्रीय मंत्रालय की तरफ से बनाई गई कमेटी भी इसकी व्यापक तहकीकात कर रही है।