पंजाब- PM मोदी ने बिना नाम लिए केजरीवाल का बिगाड़ा खेल, लोगों से कर दी ये अपील

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज फजिल्‍का में रैली की, जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने आप, कांग्रेस सब पर निशाना साधा ।

New Delhi, Feb 17: पंजाब में विधानसभा चुनाव-2022 के लिए प्रचार का अंतिम चरण जारी है । राज्य में 20 फरवरी को मतदान होना है और इसके लिए प्रचार को शोर 18 फरवरी को थम जाएगा । जैसे जैसे तारीख करीब आ रही है राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है । बीजेपी ने भी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है । आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फाजिल्का में चुनावी रैली को संबोधित किया । यहां पीएम मोदी ने मंच से एक-एक को निशाने पर लिया । अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला ।

केजरीवाल पर निशाना
पीएम मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना ही उनका पूरा खेल बिगाड़ दिया । उन्होंने कहा कि जो लोग आपको दिल्ली में घुसने नहीं देना चाहते वो आपसे वोट मांग रहे, ऐसे नेता को पंजाब में कुछ भी करने का हक नहीं है । पीएम मोदी ने कहा, ‘इस चुनाव में पंजाब में ये मेरी आखिरी सभा है । मैं बीते कुछ दिनों में पंजाब के अलग अलग क्षेत्रों में गया हूं । पूरे पंजाब में आज एक ही आवाज उठ रही है, बीजेपी को जिताना है, NDA को जिताना है । पंजाब में भी डबल इंजन की सरकार बनानी है । आप देखिए, देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां बीजेपी को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई।’

‘पंजाब के लोगों को नई सोच और विजन की सरकार चाहिए’
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार मतलब, पंजाब का इस दशक में सबसे तेज विकास । पंजाब से रेत माफिया, ड्रग माफिया की विदाई, पंजाब की औद्योगिक इकाइयों में नई ऊर्जा, पंजाब के युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार के नए मौके । पंजाब के लोगों को नई सोच और विजन की सरकार चाहिए । पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी पूरे समर्पित भाव से पंजाब के लोगों के सामने पंजाब की सुरक्षा और विकास का संकल्प लेकर आई है । एक बार बीजेपी को आपकी सेवा करने का मौका दीजिए, फिर देखिए कि डबल इंजन की सरकार कैसे पंजाब को तेज गति से आगे बढ़ाती है ।

सीएम चन्नी के बयान पर बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भईया वाले बयान को लेकर उन पर भी हमला बोला । उन्होंने कहा कि पंजाब का कोई गांव नहीं जहां यूपी बिहार के लोग नहीं हैं । कांग्रेस हमेशा दो राज्य के लोगों को आपस में लड़वती रही है, यह लोग किस का अपमान कर रहे हैं आप जानते हो, पंजाब में ऐसा कोई गांव नहीं होगा जहां पर हमारे यूपी बिहार के लोग मेहनत ना करते हो । पीएम ने आगे कहा कि कल ही हमने संत रविदास की जयंती मनाई है, आप बताएं संत रविदास जी कहां पैदा हुए थे । क्या संत रविदास जी पंजाब में पैदा हुए हैं, संत रविदास पंजाब में नहीं उत्तर प्रदेश में पैदा हुए हैं. और आप कहते हैं उत्तर प्रदेश के भाइयों को घुसने नहीं देंगे । क्या आप संत रविदास को मिटा दोगे क्या आप संत रविदास को घुसने नहीं दोगे ।
पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्‍होंने आगे कहा, गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म कहां हुआ । गुरु गोविंद सिंह का जन्म पटना साहिब में हुआ और आप बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे तो क्या आप गुरु गोविंद सिंह का अपमान करोगे । क्या आप उस मिट्टी का प्रमाण करोगे और गुरु का अपमान करोगे । इस तरह की सोच को पंजाब में राज करने का अधिकार नहीं है । जो लोग भारत को एक राष्ट्र ही नहीं मानते देश की सुरक्षा नहीं होनी चाहिए ।