दूधमुंहे बच्चे को गोद में लेकर जाती थी होटल, पुलिस पहुंची तो इस हाल में मिली महिलाएं

Bihar Police

पुलिस टीम के सदस्य कस्टमर बनकर होटल में पहुंचे, वो रिसेप्शन पर रुके थे। पूछने पर होटल के स्टाफ को बताया कि उनके बाकी दोस्त भी आ रहे हैं।

New Delhi, Mar 23 : बिहार के हाजीपुर जिले के होटलों में बड़े वेश्यावृति रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम ने छापेमारी में एसके होटल और उसके सटे ड्रीम होटल से 10 जोड़ों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया है। अब तक कुल 11 महिलाएं और 15 पुरुषों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तार की गई इन महिलाओं में एक महिला ऐसी भी है, जिनके गोद में एक दूधमुंहा बच्चा है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए होटल के डायरेक्टर, मैनेजर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन होटलों से शराब की बोतल और ताश की गड्डियां भी बरामद की गई है।

रेलवे स्टेशन के पास ही है होटल
आपको बता दें कि हाजीपुर रेलवे स्टेशन के पास ही एस के होटल और ड्रीम होटल है। इन दोनों होटलों में पिछले काफी समय से धंधा चल रहा था। Bihar Police2लेकिन स्थानीय पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। ये छापेमारी एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम ने कगी है। दोनों ही होटलों में रेकी सुबह 10 बजे के करीब शुरु की गई। पुलिस टीम पहले कस्टमर बनकर होटल में पहुंची और रंगेहाथ इन लोगों को गिरफ्तार किया।

कस्टमर बनकर पहुंची पुलिस
पुलिस टीम के सदस्य कस्टमर बनकर होटल में पहुंचे, वो रिसेप्शन पर रुके थे। पूछने पर होटल के स्टाफ को बताया कि उनके बाकी दोस्त भी आ रहे हैं। Couple5काफी देर रुकने के बाद जब पुलिस को इस बात की तसल्ली हो गई, कि होटल में वेश्यावृति का धंधा चलाया जा रहा है, तब स्पेशल टीम को सूचना दी गई। जिसके बाद एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम ने छापेमारी की।

पुलिस कर रही जांच
स्पेशल टीम के अनुसार कई बिंदुओं की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि इन होटलों में पिछले काफी समय से वेश्यावृति करवाई जा रही थी। Bihar-Police-1हैरानी की बात ये है कि स्थानीय पुलिस को इस बात की सूचना तक नहीं थी, एसपी की स्पेशल टीम ने यहां से इतना बड़ा खुलासा किया है, जिससे सभी हैरान हैं। छापेमारी के काफी देर बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, थाने को इस छापेमारी से अलग रखा गया था।

ऑपरेशन की भनक तक नहीं
स्टेशन रोड के पास के होटलों में चल रहे जिस्मफरोशी के अवैध धंधे की पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी। बार-बार चेक करने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग रहा था, Bihar Police1इसी वजह से एसपी ने इसके लिये स्पेशल टीम गठित कर दी। जिसमें चुनिंदा पुलिस कमियों के अलावा आईटी सेल को जवानों को शामिल किया गया था। इस पूरे ऑपरेशन से स्थानीय पुलिस थाने के जवानों को दूर रखा गया था।

दो माह पहले पुलिस ने दो बार की थी छापेमारी
आपको बता दें कि पिछले दो महीने में पुलिस ने दो बार इन होटलों में छापेमारी की थी, लेकिन स्थानीय पुलिस थाने के अनुसार तब कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था। Bihar Police4जबकि पुलिस को बार-बार वहां वेश्यावृत्ति होने की खबर मिल रही थी। इसीलिये इस बार एसपी ने बिना कुछ बताये स्पेशल टीम गठित की और तब छापेमारी की। जिससे सच सबके सामने आ गया।

स्थानीय पुलिस पर उठ रहे सवाल
नगर थाने के सुरक्षित जोन में खुलेआम ऐसा धंधा फल-फूल रहा हो, और नगर थाने को इसकी जानकारी ना हो, ऐसी बात लोगों को पच नहीं रहा है। arrest-cuffs-handcuffs-police-crimeइस पूरे धंधे में पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय लोग दबी जुबान में कह रहे हैं कि होटल मालिक पुलिस थाने में पैसा देते थे, जिसकी वजह से उनकी छापेमारी में कुछ भी नहीं मिलता था।

पत्नी और रिश्तेदार बता रजिस्टर में नाम दर्ज
होटल से जितने भी महिला और पुरुष पकड़े गये हैं, उनके नाम होटल के रजिस्टर में पत्नी या रिश्तेदार बताकर दर्ज किया गया है। Bihar Police3पुलिस टीम ने दोनों ही होटलों के रजिस्टर को खंगाला, तो उसमें दर्ज नाम और रिश्ते बेहद चौंकाने वाले हैं। दोनों ही होटलों के सभी कमरे लगभग रोज बुक किये जाते हैं, हर कमरे में पुरुष के साथ एक महिला को भी दिखाया गया है।

एसपी ने कहा लगातार होगी कार्रवाई
दोनों ही होटलों से छापेमारी कर बाहर निकले एसपी ने कहा कि पिछले काफी दिनों से शिकायतें आ रही थी, जिसके बाद ये छापेमारी की गई है। Bihar Police5इनपुट मिलने के बाद एक स्पेशल टीम का गठन किया गया, जिसने ये छापेमारी की है। इस दौरान इन होटलों से 10 जोड़ों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया है। होटल संचालक और मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच जारी है, पुलिस लगातार ऐसे होटलों में छापेमारी करेगी।