Video : योगगुरु से तीखे सवाल पूछने पर पुण्य प्रसून बाजपेयी को मिली ‘सजा’, गुलजार के शब्दों में बयां किया दर्द

Ramdev Bajpai

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
मीडिया वेबसाइट के सूत्रों के अनुसार ये दावा किया जा रहा है कि योगगुरु स्वामी रामदेव की वजह से पुण्य प्रसून बाजपेयी को बाहर का रास्ता दिखाया गया।

New Delhi, Mar 09 : बाजारवाद हर जगह हावी है, दरअसल ये बात हम ऐसे ही नहीं कह रहे, ये बात इसलिये कहा जा रहा है, क्योंकि नैतिक सवाल उठाने पर कैसे सजा दी जाती है, इसका सबसे ताजा उदाहरण पुण्य प्रसून बाजपेयी हैं। मीडिया वेबसाइट की खबरों के मुताबिक देश के नंबर वन चैनल आजतक ने पुण्य प्रसून बाजपेयी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वो लगातार सरकार और उनके करीबियों से तीखे सवाल पूछ रहे थे, इसी वजह से उन पर दबाव बनाया गया, जिसके बाद उन्होने प्रबंधन को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

रामदेव की आलोचना पड़ गई भारी
मीडिया वेबसाइट के सूत्रों के अनुसार ये दावा किया जा रहा है कि योगगुरु स्वामी रामदेव की वजह से पुण्य प्रसून बाजपेयी को बाहर का रास्ता दिखाया गया। ramdev2पिछले दिनों एक प्रोग्राम में रामदेव गेस्ट थे, जिसमें बाजपेयी के साथ-साथ अंजना ओम कश्यप और अशोक सिंघल भी रामदेव से सवाल पूछ रहे हैं, इसी प्रोग्राम में पुण्य प्रसून बाजपेयी ने रामदेव से सवाल किया था कि क्या वो ट्रस्ट बनाकर टैक्स की चोरी कर रहे हैं, इस सवाल पर रामदेव बिफर पड़े थे, उन्होने ऑन एयर ही एंकर को खरी-खोटी सुना दी थी, हालांकि स्थिति संभालने के लिये अशोक सिंघल ने तुरंत अगला सवाल दाग दिया था।

मीडिया वेबसाइट का दावा
मीडिया वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार ये दावा किया जा रहा है कि इसी इंटरव्यू के बाद नाराज स्वामी रामदेव ने चैनल के मालिकों से उनकी शिकायत की, Baba Ramdevउन्होने कहा कि एंकर को सबक सिखाया जाए, नहीं तो फिर चैनल को पतंजलि की ओर से दिये जाने वाले सारे विज्ञापन बंद कर दिये जाएंगे।

प्रबंधन ने किया तलब
बाबा रामदेव के सवाल उठाते हुए आजतक चैनल में हंगामा मच गया, आनन-फानन में तुरंत बैठक बुलाई गई, जिसमें चैनल के शीर्ष अधिकारियों के साथ-साथ पुण्य प्रसून बाजपेयी को भी बुलाया गया। PP Bajpai1उनसे इस मामले पर प्रबंधन ने जबाव मांगा, अगले कुछ दिनों में उन्हें इस मामले पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

बुलेटिन भी किया छोटा
आपको बता दें कि पुण्य प्रसून बाजपेयी आजतक में नियमित रुप से रात दस बजे का प्रोग्राम दस तक करते हैं, रामदेव के शिकायत के बाद उनका बुलेटिन भी छोटा कर दिया गया। Prasunइसके साथ ही ऐसा माहौल भी बनाया जाने लगा कि उनके लिये संस्थान में काम करना मुश्किल हो गया। जिसके बाद उन्होने खुद ही मैनेजमेंट को अपना इस्तीफा भेज दिया।

सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले पुण्य प्रसून बाजपेयी ने इस्तीफा देने के बाद अपना दर्द सोशल मीडिया पर बयां किया। Bajpai Tweetउन्होने गुलजार की एक लाइन लिखी, उन्होने लिखा कि हम इस मोड़ से उठकर अगले मोड़ चले, उनके शायद उम्र लगेगी आने में।

कुछ देर बाद किया दूसरा ट्वीट
गुलजार की लाइनों के कुछ देर बाद ही वरिष्ठ पत्रकार ने एक और ट्वीट किया, उन्होने इस बार अपने दर्द को बयां करने के लिये साहिर के शब्दों का सहारा लिया। Bajpai Tweet1उन्होने लिखा कि अभी न छेड़ मोहब्बत के गीत ए मुतरिब, अभी हयात का माहौल खुश गवार नहीं।

फारुख अब्दुल्ला से भी पूछे थे सवाल
सिर्फ बाबा रामदेव ही नहीं बल्कि पुण्य प्रसून बाजपेयी पिछले कुछ दिनों से फारुख अब्दुल्ला की वजह से भी चर्चा में रहे हैं, उन्होने दोनों से तीखे सवाल पूछे थे।Farooq Abdullah उन्होने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम से सवाल पूछा था, कि क्या आप खुद को भारतीय मानते हैं, इस सवाल पर फारुख अब्दुल्लाह बिफर पड़े थे, उन्होने शो में ही उन्हें भला-बुरा कहना शुरु कर दिया था।

रविशंकर प्रसाद भी बिफर पड़े थे
आजतक के कार्यक्रम में पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पहुंचे थे, उनसे भी सवाल वरिष्ठ पत्रकार बाजपेयी ही कर रहे थे, Ravishankar Prasadजब उन्होने सरकार के आंकड़ों और अच्छे दिन को लेकर सवाल करना शुरु किया, तो केन्द्रीय मंत्री भड़क गये थे, उन्होने बाजपेयी को भला-बुरा कहते हुए कहा था कि अफवाह ना फैलाएं।