बंगाल में चल सकता है मोदी का जादू, ममता के रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ऑडियो क्लिप सुनिये!

prashant kishor

प्रशांत किशोर ने कहा कि बंगाल में मोटी एक कल्ट है, जो पूरे देश में बन गया है, 10, 15, 20, 25 फीसदी ऐसे लोग हैं, जिनको मोदी में भगवान दिखता है।

New Delhi, Apr 10 : पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक कथित ऑडियो टेप ने खलबली मचा दी है, इस ऑडियो को जारी किया है बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने, बीजेपी की ओर से दावा किया गया है कि इस टेप में आवाज टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की है, करीब ढाई मिनट के इस क्लिप में पीके मान रहे हैं कि पीएम मोदी बंगाल में बेहद लोकप्रिय हैं, साथ ही उन्होने कहा कि बंगाल के लोग चाहते हैं कि वहां बीजेपी की सरकार बने, बता दें कि हम इस कथित ऑडियो क्लिप के सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

क्या कह रहे
बीजेपी द्वारा जारी किये गये इस ऑडियो क्लिप में पीके कथित रुप से कहते सुने जा रहे हैं कि बंगाल का वोटर पोलराइज हो गया है,  वो कहते हैं कि एससी, एसटी और मतुआ समुदाय का वोट बीजेपी को जा रहा है, इसके अलावा सारे हिंदीभाषी बीजेपी की ओर जा रहे हैं।

मोदी में लोगों को भगवान दिखता है
पीके ने कहा कि बंगाल में मोटी एक कल्ट है, जो पूरे देश में बन गया है, 10, 15, 20, 25 फीसदी ऐसे लोग हैं, जिनको मोदी में भगवान दिखता है, चाहे सही दिखे या गलत वो एक अलग बहस का मुद्दा हो सकता है, खासकर जो यहां हिंदी भाषी है वो यहां मोदी के कोर बेस हैं। इसके साथ ही पीके ने कहा जो एंटी इंकम्बेंसी है, वो ममता सरकार के खिलाफ है, केन्द्र के खिलाफ नहीं, मोदी पॉपुलर है, यहां पर अगर हम लीडर का सर्वे कर रहे हैं, तो मोदी और ममता दोनों एक जैसे लोकप्रिय हैं, जो कि एक बड़ी चीज है, मोदी काफी लोकप्रिय हैं।

लोग चाहते हैं बीजेपी की सरकार
प्रशांत किशोर ने कहा कि लोग चाहते हैं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बने, उन्होने कहा मोदी पॉपुलर इसलिये भी हैं, आप देखिए बंगाल ने बीजेपी का स्वाद अभी चखा नहीं है, तो वो एक फैक्टर है, 30 साल, 35 साल से जिन लोगों ने नहीं देखा है,  तो उनको लगता है कि बीजेपी कुछ ऐसी चीज है, वो कुछ ऐसा कर देगी, जो लोगों को पहले अभी तक नहीं मिला है, जो लड्डू टेस्ट नहीं तिया है वो वाली बात है, वो उसका टेस्ट करना चाह रहे हैं, देखना समझना चाह रहे हैं। उन्होने आगे कहा मोदी की रैली में भीड़ आ रही है, बड़ी भीड़ इसलिये है, क्योंकि मोबिलाइजेशन है और मोदी की पॉपुलैरिटी, एंटी इंकम्बेंसी, बीजेपी की अपनी मशीनरी है।

पीके की सफाई
इस ऑडियो क्लिप के बाहर आने के बाद प्रशांत किशोर ने इस पर सफाई दी है, उन्होने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, कि मुझे बड़ी खुशी है, कि बीजेपी मेरे क्लबहाउस चैट को अपने नेताओं के शब्दों से अधिक गंभीरता से ले रही है, उन्होने कहा कि बातचीत का अधूरा ऑडियो जारी किया गया है, उन्होने आग्रह किया कि बीजेपी पूरा क्लिप जारी करे।