क्राइम ब्रांच ने सुलझाया प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड की गुत्थी, बिहार के सबसे महंगे स्कूल से पढा है मुख्य आरोपी

Praveen

मुख्य आरोपी वरुण ने बिहार के सबसे महंगे स्कूल लोएला से 12वीं तक की पढाई की है, उसके पिता रणजीत सिंह पटना कोर्ट में पेशकार थे।

New Delhi, Jan 13 : बिहार की राजधानी पटना के प्रॉपर्टी डीलर प्रवीण विश्वकर्मा हत्याकांड में क्राइम ब्रांच की टीम ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी वरुण उर्फ वर्धमान को दिखावा करने का शौक था, इसी वजह से वो बॉकी-टॉकी वाले बाउंसरों के साथ लग्जरी गाड़ियों में घूमता था, साथ ही खुद को चीफ जस्टिस का बेटा बताता था, आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसे शुरु से ही बॉलीवुड सेलिब्रिटिज की लाइफ स्टाइल खूब पसंद थी, वो उन्हीं की तरह जीना चाहता था।

बिहार के सबसे महंगे स्कूल से पढाई
मुख्य आरोपी वरुण ने बिहार के सबसे महंगे स्कूल लोएला से 12वीं तक की पढाई की है, उसके पिता रणजीत सिंह पटना कोर्ट में पेशकार थे, Praveen2इसके साथ ही पैतृक गांव में उनकी काफी जमीनें भी थी। अकेला होने की वजह से घर के लोग वरुण को खूब लाड़-प्यार करते थे, इसी का फायदा उठाकर वो अक्सर मुंबई जाता रहता था, वहां फिल्म स्टारों की लाइफ देखकर खूब प्रभावित था और उन्हीं की तरह जीना चाहता था।

पिता से पूछे बिना किया जमीन का सौदा
वरुण ने साल 2016 में अपनी पैतृक जमीन का सौदा बिना पिता से पूछे या बताये ही कर दिया था, यही सौदा प्रॉपर्टी डीलर प्रवीण विश्वकर्मा ने कराया था। Praveen5जमीन के सौदे के एवज में वरुण को 94 लाख रुपये भी मिल गये थे, रजिस्ट्री बाद में कराने की बात कही गई थी, वरुण पैसे लेकर घूमने-फिरने लगा था, उसने इनोवा और फॉरच्यूनर जैसी कार किराये पर ले रखी थी, वो उसी से घूमता था।

रौब दिखाने के लिये बाउंसर
इतना ही नहीं लोगों के बीच अपना रौब दिखाने के लिये वो अपने साथ 4 बाउंसर भी लेकर चलता था, साथ ही उन बाउंसरों को बॉकी-टॉकी भी दे रखा था, Bouncerबाउंसरों को उसने बताया था कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस का बेटा है। उसे जो लोग नहीं जानते थे, उन्हें भी वो यही बताता था कि वो सीजेआई का बेटा है।

लग्जरी लाइफ जीता था आरोपी
वरुण दिल्ली के पॉश इलाके द्वारका में एक फ्लैट ले रखा है, जहां पर ऐशो-आराम की सभी चीजें मौजूद थीं, Praveen1पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि 10-10 हजार रुपये खर्च कर वो लड़कियां मंगाता था और उसके साथ खूब मौज-मस्ती करता था। उसे बड़े-बड़े होटलों में जाकर खाना खाने का भी खूब शौक था, वो अपने साथ रहने वाले चारों बाउंसरों को हजार से 12 सौ रुपये रोजाना देता था।

पड़ते हैं दौरे
क्राइम ब्रांच डीएलएफ के इंचार्ज अशोक कुमार ने जानकारी दी कि मुख्य आरोपी वरुण महीने भर तक नहाता नहीं है, क्योंकि उसे पानी से एलर्जी है,Praveen4 नहाते ही उसके शरीर पर लाल -लाल निशान पड़ जाते हैं, साथ ही उसे दौरे भी पड़ते हैं। इसलिये डॉक्टर ने उसे नहाने से मना किया था।

संजय दत्त और राज कुंद्रा से मिला
वरुण ने पुलिस को बताया कि दिसंबर में वो बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से मुंबई के एक होटल में दो मिनट के लिये मिले थे। crime-2उसने दोनों को बताया कि वो फिल्म इंडस्ट्री में पैसे इंवेस्ट करना चाहता है, लेकिन दोनों ने ही उन्हें हल्के में लिया और उनसे बस इतना कहा कि इस संदर्भ में वो उनके पीए से बात करें।

ऐसे हुआ था डीलर का मर्डर
पटना के प्रॉपर्टी डीलर प्रवीण विश्वकर्मा के जानकार वरुण सिंह ने 29 नवंबर को फ्लाइट से उन्हें दिल्ली बुलाया, फिर फरीदाबाद के सूरजकुंड-पाली रोड पर ले जाकर दो गोली पेट में मार दी और सड़क किनारे फेंककर फरार हो गया। Praveen3इस हत्या में उसके 4 बाउंसर समेत पांच लोग शामिल थे। आपको बता दें कि प्रवीण और वरुण के बीच 94 लाख रुपये का लेन-देन ही इस हत्या की वजह बना था।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
इस मामले में पुलिस ने इससे पहले 9 दिसंबर को मुंबई के अंधेरी वेस्ट के रहने वाले मोहम्मद इमरान, दिल्ली के उत्तम नगर के रहने वाले मोहित, Arrestअगवानपुर के रहने वाले फिरोज को गिरफ्तार किया था। इस मामले में एक और बाउंसर रणधीर अभी भी फरार चल रहा है, उसके खिलाफ फरीदाबाद के सूरजकुंड थाने में आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 25/54/59 के तहत मामला दर्ज किया गया है।