इस अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनीं ये महिला नेता, दो बच्चों की है मां

Preeti Johar

केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से 4 जनवरी को देशभर में एक बार फिर से स्वच्छता अभियान शुरु होने जा रहा है।

New Delhi, Dec 29 : मिसेज फेस ऑफ नॉर्थ का खिताब जीतने वाली बीजेपी पार्षद प्रीति जौहर को स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया जाएगा। आपको बता दें कि हरियाणा के यमुनानगर नगर निगम कमिश्नर गिरीश अरोड़ा ने उन्हें ये ऑफर दिया, जिसे प्रीति ने स्वीकार कर लिया है, यमुनानगर की मेयर सरोजबाला समेत पांच पार्षदों ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है, इन पार्षदों ने कमिश्नर से इस मुद्दे पर सवाल किये हैं।

स्वच्छता अभियान
आपको बता दें कि केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से 4 जनवरी को देशभर में एक बार फिर से स्वच्छता अभियान शुरु होने जा रहा है, Preeti Johar6कैंपेन के दौरान सफाई के मामले में अलग-अलग शहरों को ग्रेडिंग दी जाएगी, इसी वजह से नगर परिषद के कमिश्नर ने पार्षद का ब्रांड एंबेसडर बनने का ऑफर दिया, ताकि वो लोगों को इस अभियान से जुड़ने के लिये प्रेरित करें।

प्रीति जौहर ब्रांड एंबेसडर
यमुनानगर नगर निगम कमिश्नर ने वार्ड नंबर-6 की पार्षद प्रीति जौहर को इस अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने का निर्णय लिया है, Preeti Johar7खुद कमिश्नर की तरफ से उन्हें ऑफर दिया गया था, जिन्हें बीजेपी नेता ने तुरंत मंजूर कर लिया। हालांकि उन्हें इस अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनाने पर शहर की मेयर सरोजबाला, बीजेपी कॉरपोरेटर संगीता सिंघल, निर्मल चौहान, प्रिया डे और सुशील जावला ने कड़ा ऐतराज जताया है।

पार्षद जता रहे आपत्ति
पांच पार्षद और शहर की मेयर नगर निगम कमिश्नर से सवाल पूछ रहे हैं कि प्रीति में ऐसी क्या खूबी है, जिसे देखकर उन्होने इस अभियान का उन्हें ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर दिया है। Preeti Johar4एक पार्षद ने कहा कि जो कभी सदन में नहीं बोल सकी, वो लोगों के बीच क्या संदेश देगी, वो अपने वार्ड में स्वच्छता को लेकर ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं होने देंगे।

सिफारिश नहीं बल्कि काबिलियत पर हो चयन
पार्षद निर्मल चौहान ने प्रीति जौहर के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिफारिश नहीं बल्कि काबिलियत से ऐसे पोस्ट पर चयन हो, Preeti Johar3प्रीति के अलावा ऐसे कई पार्षद हैं, जिन्होने सामाजिक सेवा में बड़ी मिसाल पेश की है, इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज कर पता नहीं क्यों उनका चयन किया गया है।

मिस सहारनपुर रह चुकी हैं प्रीति
यमुनानगर के वार्ड नंबर 6 की पार्षद प्रीति जौहर साल 1999 में मिस सहारनपुर रह चुकी हैं, ये खिताब जीतने के बाद उन्होने मिस इंडिया की तैयारी शुरु कर दी थी, Preeti Johar5लेकिन पढाई की वजह से उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिल पाई, फिर साल 2003 में उनकी शादी हो गई, प्रीति बताती हैं कि शादी के बाद मिस इंडिया बनने का ख्वाब अधूरा रह गया।

मिसेज इंडिया
प्रीति जौहर के दो बेटे अंश और वंश हैं, परिवार की जिम्मेदारियों के बाद भी उन्होने अपनी फिटनेश और खान-पान का पूरा ख्याल रखा है, Preeti Johar8उनकी खूबसूरती फिटनेस की वजह से हैं, आपको बता दें कि भले प्रीति मिस इंडिया ना बन पाई हो, लेकिन शादी के बाद भी वो अपने सपनों के पीछे भागती है, पिछले दिनों वो मिसेज इंडिया के फाइनल राउंड तक पहुंच गई थी।

ना हो राजनीति
यमुनानगर नगर निगम के कमिश्नर गिरीश अरोड़ा ने कहा कि ये केन्द्र सरकार की पॉलिसी है, हम शहर को साफ-सुथरा और स्वच्छ बनाने के लिये अभियान चला रहे हैं, Preeti Johar2हम ऐसे लोगों को इससे जोड़ना चाहते हैं, जिसने अपने जीवन में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल की हो, ताकि आम लोग भी उन्हें देख हमारी तरफ आये और हमारा शहर साफ-सुथरा बनें।

दूसरी हस्तियों को भी दिया गया ऑफर
गिरीश अरोड़ा ने आगे बोलते हुए कहा कि ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिये, जो आम लोगों के हित में हो, Preeti Johar1यमुनानगर के दूसरी हस्तियों को भी इस अभियान में जुड़ने और ब्रांड एंबेसडर बनने का ऑफर दिया गया है, अगर कोई आगे आते हैं, तो हम उनका दिल से स्वागत करेंगे।