पीएम मोदी की सुरक्षा चूक पर पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजा जवाब, कही ऐसी बात

Modi channi

पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर रिपोर्ट राज्य की शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात करने के बाद तैयार की गई।

New Delhi, Jan 07 : पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब के मुख्य सचिव ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अपना जवाब भेजा है, उन्होने अपने जवाब में बताया कि कौन सी ऐसी घटनाएं हुई, जिनकी वजह से पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक हुई।

पंजाब सरकार की रिपोर्ट
आपको बता दें कि पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर रिपोर्ट राज्य की शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात करने के बाद तैयार की गई है, पंजाब के मुख्य सचिव ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अपने जवाब में बताया है कि पूरे पंजाब में हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है, इस मामले की जांच के लिये 2 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है, हालांकि बीजेपी ने पीएम की सुरक्षा में चूक को सुनियोजित बताया है।

पुलिस वालों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
आपको बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के लिये केन्द्र सरकार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है। Narendra Modi सूत्रों के अनुसार केन्द्र सरकार पंजाब के अधिकारियों के खिलाफ एसपीजी एक्ट की धारा 14 के तहत कार्रवाई करने पर राय ले रही है, एसपीजी एक्ट की धारा 14 पीएम की सुरक्षा के लिये राज्यों की जिम्मेदारी से संबंधित है।

5 जनवरी का मामला
मालूम हो कि बीते 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी का एक कार्यक्रम था, बठिंडा एयरपोर्ट जाते समय फिरोजपुर में पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाइओवर पर फंसा रहा था, इस दौरान पीएम के काफिले से कुछ ही दूरी पर विरोध-प्रदर्शन चल रहा था।