Exit Poll 2022- पंजाब में कांग्रेस के मंसूबों पर चली झाड़ू, केजरीवाल की पार्टी को इतनी सीटें

Punjab

पंजाब में कुल 117 सीटें है, बहुमत के लिये 59 सीटों की जरुरत है, फिलहाल पंजाब में कांग्रेस की सरकार है।

New Delhi, Mar 07 : पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिये मतदान 20 फरवरी को हुए थे, कांग्रेस आम आदमी पार्टी तथा पंजाब लोक कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां जीत के दावे कर रही है, लेकिन जनता का भरोसा कौन जीत पाया है, ये तो 10 मार्च को पता चलेगा, आजतक के एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब में आप की सरकार बन रही है।

क्या कहता है एग्जिट पोल
आम आदमी पार्टी- 76 से 90 सीटें bhagwant mann
कांग्रेस – 19 से 31
बीजेपी – 1 से 4 सीटें

आपको बता दें कि पंजाब में कुल 117 सीटें है, बहुमत के लिये 59 सीटों की जरुरत है, captain amarinder singh फिलहाल पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेतृत्व ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। जिसके बाद नाराज कैप्टन ने पार्टी छोड़ दिया था।

पंजाब के लोगों में बदलाव का मूड
आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि हमारा अंदरुनी आंकड़ा क्या था, इस बारे में हम 10 मार्च को खुलासा करेंगे, साथ ही उन्होने कहा कि दिल्ली के बाहर एक और प्रदेश यानी पंजाब में केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस का स्वागत किया है, चुनाव कई मुद्दों पर होता है, हमने पंजाब में देखा कि वहां लोगों के मन में बदलाव का मूड था, उन्होने कहा कि लोगों के मन में ये बात थी कि पंजाब में 26 साल कांग्रेस और 24 साल अकाली दल की सरकार देखी, इन 50 साल में इन पार्टियों ने पंजाब को लूट लिया।

(नोट- ये एग्जिट पोल है, असली नतीजे 10 मार्च को आएंगे।)