मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन करके प्रदीप मेहरा से किया बड़ा वादा, जल्द पूरा होगा सपना

‘मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उसे बधाई दी साथ ही कहा कि उसकी मां का इलाज अब सरकार कराएगी । मां के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है ।’

New Delhi, Mar 24: सोशल मीडिया की ताकत ही कहेंगे कि प्रदीप मेहरा जैसा उत्‍साही लड़का आज एक वायरल वीडियो की बदौलत अपने मंजिल के और करीब पहुंच गया है । मेहनत तो वो कर ही रहा था, लेकिन एक वीडियो ने उसकी किस्‍मत बदल कर रख दी । नोएडा के सेक्‍टर 16 से बरोला तक रोज दौड़ लगाने वाले प्रदीप को अब दिग्‍गज पहचानते हैं । मदद करना चाहते हैं, उसे कॉल कर कह रहे हैं कि उसकी उड़ान कम नहीं होनी चाहिए, हौसले को दोगुना कर रहे हैं । इस बीच प्रदीप को खुद सीएम का भी फोन आया है ।

उत्‍तराखंड का है प्रदीप
उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा का रहने वाला प्रदीप मेहरा अभी सिर्फ 19 साल का है । परिवार की आर्थिक स्थिति अच्‍छी नहीं थी तो 12 वी के बाद शहर आ गया । मैकडॉनल्‍ड में काम करता है । शिफ्ट खत्‍म कर दौड़ कर 10 किमी दूर अपने घर जाता है । वजह है, उसे सेना में जाने का जुनून है । प्रदीप का वीडियो वायरल हुआ तो सब के मदद के हाथ उस तक पहुंचे । बॉलीवुड से लेकर देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों तक ने प्रदीप का वीडियो शेयर किया और भरोसा दिलाया कि वो अपना लक्ष्‍य साधने में अकेला नहीं है ।

सीएम का आया फोन
प्रदीप मेहरा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसे उत्‍तराखंड के pushkar singh dhamiसीएम का भी फोन  आया था । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उसे बधाई दी साथ ही कहा कि उसकी मां का इलाज अब सरकार कराएगी । मां के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है । दरअसल प्रदीप की मां टीबी की मरीज हैं, पिछले 2 साल से वो दिल्‍ली के नांगलोई में अपनी बहन के घर रह रही हैं । प्रदीप और पंकज दोनों बेटे नौकरी कर मां का इलाज करवा रहे हैं । सीएम की ओर से मिले आश्‍वासन के बाद से प्रदीप को राहत है ।

यूपी सरकार ने भी बढ़ाया मदद का हाथ
इससे पहले प्रदीप से नोएडा के डीएम सुहास एलवाई मिले थे । डीएम सुहास ने प्रदीप और उसके बड़े भाई पंकज से विस्‍तार से बात की थी । उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में पता लगाया था । प्रदीप की पढ़ाई को लेकर भी उससे बात की थी । डीएम ने उनकी मां के इलाज के लिए मेडिकल पेपर्स भी देखे थे और भरोसा दिया था कि जो कुछ संभव होगा वो उसके लिए उनकी मदद करेंगे । प्रदीप को आज बहुत खुशी है कि लोग उसके साथ हैं, लेकिन वो इस पॉपुलैरिटी के बावजूद अपने गोल पर फोकस करना चाहता है ।