ऋषभ पंत पर राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

pant dravid

मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब ऋषभ पंत के साथ उनके शॉट सलेक्शन को लेकर बात करने की जरुरत है।

New Delhi, Jan 07 : टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग में करीब 30 साल के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैच गंवा पड़ा,. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 00 का स्कोर किया, वो दूसरी पारी में अहम मौके पर अपना विकेट गंवा दिया, जिसे लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चिंता जाहिर की है।

शॉट सलेक्शन को लेकर बात
मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब ऋषभ पंत के साथ उनके शॉट सलेक्शन को लेकर बात करने की जरुरत है, मैं बिल्कुल ये चाहता हूं, कि पंत हमेशा सकारात्मक क्रिकेट खेले, लेकिन कुछ मौकों पर आपको शॉट सलेक्शन कुछ अलग करना पड़ेगा।

क्या कहा
राहुल द्रविड़ ने हार के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, निश्चित ही ऋषभ पंत हमेशा पॉजिटिव क्रिकेट खेला है, कुछ मौकों पर उसे सफलता भी मिली है, लेकिन कुछ मौकों पर आपको अपने शॉट पर सोचने और बात करने की जरुरत है, हम अब इसको लेकर चर्चा जरुर करेंगे। आपको बता दें कि दूसरी पारी में जब भारत के 4 विकेट गिर चुके थे, दक्षिण अफ्रीका के पास पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढत थी, उस समय पंत क्रीज पर आये, और गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर रबाडा की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये।

सही समय क्या है
राहुल द्रविड़ ने इसी को लेकर आगे कहा, कि कोई पंत से ये नहीं कहेगा कि आप अपना खेलने का तरीका बदलो, या आक्रामकता छोड़ो, लेकिन हां उन्हें ये जरुर सोचने की जरुरत होगी, कि इसके लिये सही समय क्या है, आप क्रीज पर आओ, खुद को थोड़ा समय दो, पंत ऐसा प्लेयर है, जो किसी भी परिस्थिति से खेल बना सकता है, लेकिन बस ये सचना है कि कब आपको अटैक करना चाहिये। आपको बता दें कि जोहानिसबर्ग में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अब अगला टेस्ट 11 जनवरी से खेला जाएगा।