आर-पार के मूड में हैं राहुल गांधी, अरुण जेटली को नये तरीके से घेरने की कोशिश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि अरुण जेटली जो बोल रहे हैं, वो सरासर झूठ है, लंबे-लंबे ब्लॉग्स लिखने वाले वित्त मंत्री ने कभी इस मुलाकात का जिक्र नहीं किया।

New Delhi, Sep 13 : भगोड़े शराब कारोबारी के बयान के बाद सियासत जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस कर दावा करते हुए कहा कि वित्त मंत्री भगोड़े शराब कारोबारी से संसद के गलियारे में नहीं बल्कि संसद के सेंट्रल हॉल में मिले थे। इस मुलाकात में विजय माल्या ने जेटली को बताया था कि वो लंदन जाने वाले हैं। लेकिन वित्त मंत्री ने जांच एजेंसियों को सूचना देने के बजाय उसे जाने दिया। क्या वित्त मंत्री ने एक आर्थिक अपराधी को देश से भागने का मौका दिया ? उन्हें पीएम से ऐसे आदेश मिले थे, अरुण जेटली को इस्तीफा देना चाहिये।

माल्या ने क्या कहा ?
लंदन की कोर्ट में बुधवार को विजय माल्या प्रत्यर्पण केस में सुनवाई हुई, कोर्ट के बाहर विजय माल्या ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लंदन जाने से पहले उसने अरुण जेटली से मुलाकात की थी, उसने बैंकों के साथ अपने सेटलमेंट ऑफर के बारे में उन्हें बताया था। माल्या के इन दावों के तुरंत बाद अरुण जेटली ने कहा कि साल 2014 से अब तक उन्होने विजय माल्या को कोई अप्वाइंटमेंट नहीं दिया। विजय माल्या उनसे नहीं मिला था, बस संसद के गलियारे में उनके साथ हो लिया था।

जेटली के खिलाफ सबूत
कांग्रेस अध्यक्ष ने आज प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि अरुण जेटली जो बोल रहे हैं, वो सरासर झूठ है, लंबे-लंबे ब्लॉग्स लिखने वाले वित्त मंत्री ने कभी इस मुलाकात का जिक्र नहीं किया, हमारे पास उनके खिलाफ सबूत है, हमारे नेता पी एल पुनिया जी ने अपनी आंखों से जेटली जी औक माल्या के बीच बातचीत होते देखी है। आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद पी एल पुनिया ने दावा किया है कि माल्या और जेटली के बीच मुलाकात हुई थी, उन्होने देखा था, साथ ही उन्होने ये भी कहा है कि सेंट्रल हॉल से सीसीटीवी फुटेज से इस बात की जांच की जा सकती है।

गलत हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा
पीएल पुनिया ने कहा कि 2016 के बजट सत्र की बात है, एक मार्च को मैं संसद भवन के सेंट्रल हॉल में बैठा था, तब मैंने देखा था कि जेटली जी और माल्या वहां खड़े होकर बात कर रहे थे, दोनों के बीच बहुत अंतरंग बातें हो रही थीं, थोड़ी देर बाद वो बैठकर बातें करने लगे, कांग्रेस सांसद के अनुसार विजय माल्या उस दजिन जेटली से ही मिलने आये थे। 3 मार्च को मीडिया से पता चला कि विजय माल्या देश छोड़कर लंदन भाग गया। पुनिया ने चुनौती दी है कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएं, सच्चाई पता चल जाएगी, अगर गलत हुआ, तो राजनीति छोड़ दूंगा।

राहुल गांधी ने सरकार से किये दो सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार से दो सवाल पूछे हैं, पहला एक आर्थिक अपराधी देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से क्यों बात करता है, वो जेटली जी को बताता है कि मैं लंदन जाने वाला हूं, इसके बावजूद वो ना तो ईडी को बताते हैं ,ना सीबीआई को, और ना ही पुलिस को। दूसरा सवाल ये है कि माल्या के खिलाफ गिरफ्तारी नोटिस को किसने बदला ? ये काम वही कर सकता है, जो सीबीआई को कंट्रोल करता है, अगर जेटली जी ने खुद किया है, तो बता दें, अगर ऊपर से ऑर्डर मिला था, तो वो भी कह दें। राहुल गांधी ने कहा कि एक आर्थिक अपराधी देश छोड़ने से पहले 15-20 मिनट आपसे बात करता है, ये साफतौर पर मिली भगत है, इसमें कुछ ना कुछ डील हुई है। फाइनेंस मिनिस्टर को मामले में सफाई देकर इस्तीफा देना चाहिये।