Live Video- राहुल गांधी का सबसे बड़ा वार, चौकीदार नहीं आप भ्रष्टाचार में भागीदार, पीएम से गले मिले

वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि वो अलग तरह के नेता हैं, जो सत्ता छोड़ना नहीं चाहते।

New Delhi, Jul 20 : मोदी सरकार अपने करीब साढे चार साल के कार्यकाल में पहली बार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है। संख्याबल की दृष्टि से देखा जाए, तो सरकार को कोई खतरा नहीं है, क्योंकि अन्नाद्रमुक के समर्थन मिलने और बीजेडी-टीआरएस के वोटिंग से दूर रहने के फैसले से शक्ति परीक्षण का तिलिस्म खत्म हो गया। निगाहें अब चर्चा के दौरान सरकार और विपक्ष के बीच होने वाले वार-पलटवार पर टिक गई है।

अन्नाद्रमुक ने किया समर्थन का ऐलान
आपको बता दें कि वर्तमान में लोकसभा में 534 सदस्य हैं, जिसमें एनडीए को 310 सांसदों का समर्थन हासिल है, इसके अलावा 37 सदस्यों वाले एआईडीएमके का समर्थन मिला है। modi-phoneऐसे में अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ सदस्यों की संख्या 347 हो गई है। जो बहुमत के लिये जरुरी 268 सांसदों से 79 ज्यादा है। इस बीच 19 सांसदों वाली बीजेडी और 11 सांसदों वाली टीआरएस ने मतदान से दूर रहने की घोषणा कर दी है।

पीएम आवाज दबाना चाहते हैं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि वो अलग तरह के नेता हैं, जो सत्ता छोड़ना नहीं चाहते। पीएम देश की जनता की आवाज को दबाना चाहते हैं। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हत्या के दोषियों पर हार डाले जा रहे हैं, कहीं ना कहीं हिंदुस्तान को दबाया, कुचला और मारा जा रहा है। पीएम का फर्ज बनता है कि वो देश को दिल की बात बताएं। भीड़ द्वारा जब किसी पर हमला होता है, तो उस शख्स पर नहीं बल्कि आंबेडकर जी के संविधान और सदन पर हमला होता है।

पीएम नर्वस हैं
राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि पीएम नर्वस हैं, इसी वजह से वो मेरी आंखों में आंखें डालकर बात नहीं कर रहे हैं और मुस्कुरा रहे हैं, Modi Foodदेश समझ गया है मोदी चौकीदार नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के भागीदार हैं। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल डील पर बोलते हुए रक्षामंत्री को घेरने की कोशिश की, उन्होने कहा कि रक्षा मंत्री ने कहा था कि वो राफेल डील में विमान की कीमत बताएंगी, फिर उन्होने कहा कि उनकी फ्रांस सरकार के साथ गोपनीय समझौता हुआ है कि कीमत को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता, मेरी फ्रांस के राष्ट्रपति से व्यक्तिगत मुलाकात हुई, उन्होने मुझे बताया कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ है।

पीएम से गले मिलने पहुंचे
राहुल गांधी ने कहा कि मैं बीजेपी और आरएसएस को धन्यवाद करता हूं, कि उन्होने मुझे हिंदू होने और शिवजी का मतलब समझाया, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं आपके लिये पप्पू हो सकता हूं, आप लोगों के अंदर मेरे लिये नफरत है, आप मुझे गालियां देकर बुला सकते हैं, लेकिन मेरे अंदर आपके लिये कोई नफरत नहीं है, इसके बाद राहुल गांधी पीएम से गले मिलने के लिये उनकी सीट पर पहुंचे। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….

https://youtu.be/FA2ea8aabV8