राहुल गांधी ने खुले मंच से पीएम मोदी को ललकारा, कहा ‘एक खुली बहस होने दीजिए’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जनसभा को संबोधित करते हुए देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर भी मोदी सरकार पर प्रहार किया।

New Delhi, Aug 13 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान सौदे के लेकर सरकार पर हमलावर हैं, अब उन्होने सरकार पर हमला करते हुए पीएम मोदी को इस मसले पर सीधे बहस की चुनौती दी है। कांग्रेस ने इस विमान सौदे पर कई सवाल उठाते हुए सरकार पर राष्ट्रीय हितों से समझौता करने का आरोप लगाया है, राहुल गांधी ने कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई जन ध्वनि रैली में बोलते हुए कहा कि राफेल विमान सौदे पर मेरे और नरेन्द्र मोदी के बीच एक बहस होने दीजिए, मैं इस पर घंटों विस्तार से बोलूंगा।

चौकीदार ने भागीदार
मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चौकीदार नहीं भागीदार कहा, इसके साथ ही उन्होने कहा कि rahul-gandhi-plenary-sessionमोदी जी ने करदाताओं का पैसा चुराकर अपने कुछ मित्रों को दे दिया, जिनकी कंपनी को राफेल सौदा में कथित तौर पर अनुबंध मिला है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं, बल्कि 15 अत्यधिक धनी कारोबारी देश चला रहे हैं।

राफेल विमान सौदा
आपको बता दें कि पिछले साल भारत सरकार ने फ्रांस के साथ 58 हजार करोड़ रुपये की लागत से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिये एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है, इसी सौदे पर राहुल गांधी सवाल उठा रहे हैं, उन्होने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बोलते हुए कहा था कि रक्षा मंत्री पीएम के दबाव की वजह से चुप हैं, उन्होने कहा था कि वो विमान की कीमत देश को बताएंगी, लेकिन अब नहीं बता रही हैं।

रक्षा मंत्री ने दिया था जबाव
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तब कहा था कि फ्रांस के साथ समझौता किया गया है, जिसकी वजह से वो कीमत को सार्वजनिक नहीं कर सकती, जिस पर राहुल ने कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति की उनकी निजी मुलाकात हुई थी, जिसमें उन्होने बताया था कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ है। रक्षा मंत्री के बयान के बाद फ्रांस राष्ट्रपति ने भी बयान जारी कर कहा कि हां, भारत सरकार के साथ उनका समझौता है, कि वो कीमत को सार्वजनिक नहीं कर सकते ।

बेटी बचाओ, बेटी पढाओ
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जनसभा को संबोधित करते हुए देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर भी मोदी सरकार पर प्रहार किया, उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का नारा दिया है, लेकिन उन्होने ये नहीं बताया कि बच्चियों को किन लोगों से बचाना है।