‘गांधी’ सरनेम के अलावा आपकी और क्या उपलब्धि है, राहुल गांधी ने इस सवाल पर दिया ऐसा जबाव

राहुल गांधी ने कहा कि लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नरेन्द्र मोदी जैसे जनवादी नेताओं का समर्थन इसलिये करते हैं, क्योंकि वो नौकरियां नहीं होने से गुस्से में हैं।

New Delhi, Aug 28 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अकसर परिवारवाद का आरोप लगता है, उनके विरोधी उन्हें इस वजह से घेरने की कोशिश करते हैं, विरोधियों का कहना है कि उनके पास एक संपन्न पृष्ठभूमि के अलावा कुछ नहीं है। कुछ दिन पहले राहुल विदेश दौरे पर थे, तो ब्रिटेन में भी इस सवाल ने उनका पीछा नहीं छोड़ा, राहुल से पूछा गया कि उनके पास गांधी सरनेम के अलावा और क्या है ?

राहुल गांधी का जबाव
इस सवाल के जबाव में राहुल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, कि उन्हें बिना सुने किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिये। उनकी क्षमता के आधार पर उनके बारे में राय बनानी चाहिये, ना कि उनकी परिवार की निंदा कर के। राहुल अकसर विरोधियों के निशाने पर रहते हैं, उन पर निजी हमले किये जाते हैं, उनके बयानों का गलत मतलब निकाला जाता है। कांग्रेस का कहना है कि संघ और बीजेपी उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाती है।

सालों से परिवार सत्ता से दूर
राहुल गांधी ने बोलते हुए कहा कि आखिर में ये आपकी इच्छा है कि आप मेरे परिवार की निंदा करेंगे, या फिर मेरी क्षमता के अनुसार मेरे बारे में कोई राय बनाएंगे। ये आपकी पसंद है, ये आप पर निर्भर करता है, मुझ पर नहीं। ब्रिटेन यात्रा पर पहुंचे राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मेरे पिता राजीव गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से मेरा परिवार सालों से सत्ता से दूर रहा है, ये चीज भूली जा रही है।

जो प्रश्न पूछना चाहते हैं, पूछें
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दूसरी बात, हां, मैं एक राजनीतिक परिवार में पैदा हुआ हूं, मैं जो कह रहा हूं, उसे ध्यान से सुनें, आप मुझसे मुद्दों पर खुलकर बात करें, विदेश नीति, अर्थशास्त्र, कृषि, विकास, आप खुलकर और स्वतंत्र होकर मुझसे बात करें, मुझसे जो भी सवाल पूछना चाहते हैं, वो पूछें, फिर इस निष्कर्ष कर पहुंचे, कि मैं क्या हूं।

बीजेपी-संघ पर तंज
बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नरेन्द्र मोदी जैसे जनवादी नेताओं का समर्थन इसलिये करते हैं, क्योंकि वो नौकरियां नहीं होने से गुस्से में हैं, संघ पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि समस्या का समाधान ढूंढने के बजाय ये लोग उस गुस्से को भुनाते हैं, जिससे देश को नुकसान हो रहा है।