राहुल गांधी ने बताया क्यों कैप्टन अमरिंदर को सीएम पद से हटाया गया?

rahul gandhi

पंजाब के फतेहगढ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम पद से क्यों हटाया गया।

New Delhi, Feb 18 : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से क्यों हटाया गया था, इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार खुलासा किया है, 20 फरवरी को होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, कैप्टन पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली देना नहीं चाहते थे।

कैप्टन ने बनाई अलग पार्टी
2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस ने सत्ता हासिल की थी, लेकिन पिछले साल सितंबर में अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया था, amarinder-singh अब कैप्टन ने अपनी अलग पार्टी बनाई है, वो बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

क्या कहा
पंजाब के फतेहगढ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम पद से क्यों हटाया गया, इसका कारण ये है कि वो गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिये राजी नहीं हुए, वो कहते रहे कि बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ उनके कांट्रेक्ट हैं, अमरिंदर जी ने मुझे कहा कि हम बिजली माफ नहीं कर सकते, क्योंकि हमारा बिजली कंपनियों के साथ कांट्रेक्ट है।

केजरीवाल पर निशाना
इस दौरान राहुल गांधी ने पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आप के मुखिया केजरीवाल पर भी निशाना साधा, उन्होने कहा केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी, राहुल गांधी ने कहा क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने माफी क्यों मांगी, मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी। कैप्टन पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा आप पंजाब के चीफ मिनिस्टर हो, आपका पंजाब की जनका के साथ कांट्रेक्ट नहीं है क्या, यही सवाल मैंने चन्नी जी से पूछा कि आप सीएम बने हैं और बिजली माफी का पंजाब के गरीब लोगों का मामला है, इसको आप देखकर ठीक करिये, चन्नी जी ने ये नहीं कहा कि हमारा कांट्रेक्ट है किसी के साथ, उन्होने एकदम 1500 करोड़ रुपये 20 लाख परिवारों के माफ कर दिये। मैं कहता रहा नशा देश के लिये खतरा है, मैं फिर से यही कह रहा हूं, पंजाब ऐसा राज्य नहीं है, जहां प्रयोग होने चाहिये, पंजाब में विकास निरर्थक होगा, यदि ड्रग्स यहां के युवाओं के जीवन को नष्ट करना जारी रखता है।