Live Video – मोदी को चुनौती देने के बाद पहली बार उनके सामने में बोल रहे हैं राहुल गांधी, नोटबंदी से लेकर राफेल डील तक

वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….
राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि नोटबंदी से कारोबारियों को चोट लगी है। जीएसटी कांग्रेस लाई थी, तब बीजेपी ने इसका विरोध किया था।

New Delhi, Jul 20 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोल रहे हैं। उन्होने अपने भाषण के दौरान सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी का भाषण जुमला है, पहला जुमला 15 लाख रुपये हर खाते में, दूसरा जुमला दो करोड़ रोजगार हर साल। केवल चार लोगों को ही पिछले चार सालों में रोजगार मिला है। जबकि वादा हर साल दो करोड़ का था। उन्होने नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम हर जगह रोजगार देने की बात करते हैं, लेकिन उनके वादे का क्या हुआ ?

नोटबंदी
राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि नोटबंदी से कारोबारियों को चोट लगी है। जीएसटी कांग्रेस लाई थी, तब बीजेपी ने इसका विरोध किया था। rahul-gandhi-plenary-sessionउस समय मोदी जी गुजरात के सीएम रहते हुए जीएसटी का खुलकर विरोध किया था, अब खुद जीएसटी को लागू कर दिया।

राफेल डील
कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे बोलते हुए कहा कि राफेल डील में पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारण ने कहा था कि वो विमान के दाम बताएंगी, लेकिन डील होने के बाद डिफेंस मिनिस्टर ने कहा कि फ्रांस सरकार के साथ हुए समझौते की वजह से विमान की कीमत का खुलासा नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मेरी फ्रांस के राष्ट्रपति से व्यक्तिगत मुलाकात हुई, उन्होने कहा कि फ्रांस और भारत सरकार के बीच ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ।

राकेश सिंह ने भी स्पीच दी
राहुल गांधी से पहले बीजेपी के राकेश सिंह ने संसद में भाषण दिया। उन्होने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ टीडीपी जाकर श्रापित हो गई है। कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी को देश ने रोते हुए कहा, उन्होने सार्वजनिक मंच से कहा कि वो जहर का घूंट पीकर सह रहे हैं।

विपक्ष पर निशाना
बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने अपने भाषण के दौरान कहा कि लोकतंत्र का मतलब सिर्फ हमारी सरकार नहीं है, लोकतंत्र का अर्थ विकास रोकना नहीं है, उन्होने अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि देश में कई बार अविश्वास प्रस्ताव आये हैं, लेकिन इस बार का अविश्वास प्रस्ताव अलग है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….

https://youtu.be/FA2ea8aabV8