17 लाख देकर दुल्हन घर लाया था शख्स, शादी के 15 दिन बाद ही हो गई फरार, वो तो लुटेरी निकली

राजस्थान के जालौर जिले में एक युवक लुटेरी दुल्‍हन का शिकार हो गया है, युवक ने 17 लाख रुपये देकर श्‍ररदी रचाई थी लेकिन उसके साथ खेल हो गया ।

New Delhi, Feb 03: राजस्थान के जालौर जिले के बागोड़ा थाना क्षेत्र में शादी के नाम पर युवक से धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है । यहां एक युवक 17 लाख रुपये की बड़ी रकम देकर 23 साल की एक लड़की को शादी करके घर लाया था । लेकिन 15 दिन बाद ही ये दुल्हन फरार हो गई । मामले में पुलिस ने शादी कराने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया है । जिसके बाद लुटेरी दुल्‍हन का सच सबके सामने आ गया । युवक अब पछता रहा है ।

दुल्‍हन पीहर से नहीं लौटी
बागोड़ा थाना क्षेत्र के जूनी बाली निवासी हरिसिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि फरवरी 2021 में उसने शादी की थी । शादी करवाने के नाम पर एक दलाल ने उससे पूरे 17 लाख रुपये लिए थे । शादी बएि़या से संपन्‍न हुई, लेकिन इसके 15 दिन बाद दुल्हन पीहर गई और उसके बाद वह वापस नहीं लौटी । जब युवक ने लड़की के बारे में जांच पड़ताल की तो पता चला कि उसने फर्जीवाड़ा किया था।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज
युवक की शिकायत के बाद बागोड़ा पुलिस थाने में धोखाधड़ी पूर्वक फर्जी तरीके से शादी करवाकर रुपये हड़पने का मामला दर्ज किया । जालौर nalanda bride death (2) एसपी हर्षवर्धन अगरवाला की ओर से थानाधिकारी शत्रु सिंह के नेतृत्व में टीमें गठित की गईं । मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी दलाल इंदु भाई को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस के अनुसार, आरोपी इंदु भाई उर्फ अंदुजी एक ड्राइवर है । कोर्ट में पेश कर उसे हिरासत में भेज दिया गया हे । पुलिस की कड़ी पूछताछ जारी है ।

लुटेरी दुल्हन के बने थे फर्जी दस्‍तावेज
पुलिस के मुताबिक युवक के साथ जिस युवती की शादी हुई थी, उसके पास फर्जी आधार कार्ड था । युवती का नाम और पता सत्यापित नहीं हो पा रहा है ।nalanda bride death (2) पुलिस को अब तक लुटेरी दुल्हन का कोई सुराग नहीं लग पाया है । पुलिस की ओर से फोटो के आधार पर लुटेरी दुल्हन तक पहुंचने की कोशिश जारी है । यह मामला करीब सात महीने पुराना है । पुलिस के मुताबिक, बीते साल 2 जून को जूनी बाली निवासी हरि सिंह ने इस मामले पर शिकायत दी थी । 7 महीने की छानबीन के बाद अब पुलिस ने आरोपी को पकड़ा है । हालांकि लुअेरी दुल्‍हन का कुछ भी पता नहीं चल पाया हे ।
पुलिस के मुताबिक राजस्थान में कुछ सालों में लुटेरी दुल्हनों उनके दलालों की कई वारदातें सामने आई हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=XBnoXoSRDy4