IPL 2022- राजस्थान ने 14 करोड़ में इस खिलाड़ी पर लगाया दांव, जानिये टीमों ने किसे किया रिटेन

Sanju Samson

संजू सैमसन 2018 में 8 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए, उन्होने आईपीएल के 14वें सीजन में कप्तानी भी सौंपी गई थी।

New Delhi, Nov 26 : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 के लिये रिटेन कर लिया गया है, 27 वर्षीय संजू 14 करोड़ प्रति सीजन के अनुबंध पर राजस्थान के कप्तान के रुप में बने रहेंगे, ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार संजू उन खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स 30 नवंबर को रिटेंशन विंडो बंद होने से पहले रखना चाहता था।

कप्तानी भी सौंपी गई
आपको बता दें कि संजू सैमसन 2018 में 8 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए, उन्होने आईपीएल के 14वें सीजन में कप्तानी भी सौंपी गई थी, sanju samson 1 (1) हालांकि वो टीम को प्लेऑफ में नहीं ले जा सके, फिर भी उन्होने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 137 के स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाकर आईपीएल 2021 का अंत किया।

ये बदल सकते हैं फ्रेंचाइजी
उधर केएल राहुल पंजाब किंग्स छोड़ने के लिये पूरी तरह तैयार है, नई फ्रेंचाइजी लखनऊ टीम में शामिल कर सकती है, पंड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल को नई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा संपर्क किया जा सकता है, यदि वो मुंबई की ओर से रिटेन नहीं होते हैं। KL Rahul क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर रिटेन किये जाने की बजाय नीलामी पूल में जाना पसंद करेंगे, जबकि शिखर धवन भी दो नई टीमों की पसंद हो सकते हैं, पुरानी टीमों के लिये रिटेंशन की समय सीमा 30 नवंबर तक है, वहीं दो नई टीमों के लिये अपने  खिलाड़ियों को चुनने का समय 1 से 25 दिसंबर तक है।

इन खिलाड़ियों को रिटेन
सीएसके- धोनी के अलावा रविन्द्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन करने की संभावना है, विदेशी खिलाडियों में मोइन अली या सैम कर्रन को रिटेन किया जा सकता है।
मुंबई इंडियंस- कप्तान रोहित के अलावा बुमराह और ईशान किशन को रिटेन किया जा सकता है।
दिल्ली कैपिटल्स- कप्तान ऋषभ पंत के अलावा अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया या कगिसो रबाडा को रिटेन किया जा सकता है।
आरसीबी- विराट कोहली के अलावा देवदत्त पड्डीकल, युजवेन्द्र चहल या मोहम्मद सिराज हो सकते हैं।
एसआरएच- सनराइजर्स फ्रेंचाइजी केन विलियमसन के रुप में सिर्फ एक खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं। दूसरा रिटेंशन राशिद खान हो सकते हैं।
राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन को राजस्थान ने रिटेन कर लिया है, जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल को भी टीम में बनाये रखने की संभावना है।
पंजाब किंग्स- रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह जैसे अनकैप्ड प्लेयर को रिटेन किया जा सकता है।
केकेआर- रिटेंशन के पसंदीदा खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन हैं, शुभमन गिल और आंद्रे रसेल को भी रिटेन किया जा सकता है।